चित्रकूट में पायलट प्रोजेक्ट 'पंख' का शुभारंभ:DM शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने किया शुभारंभ, कहा- छात्र-छात्राओं को वाहन सीखने में मिलेगी मदद

चित्रकूट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चित्रकूट डीएम शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने गुरुवार को गोस्वामी तुलसीदास डिग्री कॉलेज में छात्राओं हेतु वाहन चालन प्रशिक्षण पायलट प्रोजेक्ट 'पंख' का शुभारंभ किया। डीएम ने कहा, यह अनोखा प्रयास विश्वास बढ़ाने, कुशलता बढ़ाने और आने वाले भविष्य में कार्य कर सकें, इसके लिए उड़ान आत्मनिर्भरता एवं सशक्तिकरण की ओर प्रोजेक्ट को लागू करके चार पहिया वाहन एवं स्कूटी सिखाने के लिए यह व्यवस्था जनपद में जिला प्रशासन के प्रयास से अनोखी है।

उन्होंने कहा, ड्राइविंग लड़कियों के लिए बहुत आवश्यक है ताकि वह आत्मनिर्भर होकर चल सकें। आप लोग ड्राइविंग के जो नियम हैं, उसकी अच्छी तरह से जानकारी अवश्य कर लें, क्योंकि नियम न मालूम होने पर आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। वाहन चलाने के नियम कानून को अच्छी तरह से समझना बहुत आवश्यक है। हम लोगों का प्रयास है कि महाविद्यालयों की छात्राओं को स्कूटी व चार पहिया वाहन चलाने को सिखाने का कार्य कराया जा रहा है।

आपके जीवन को निखारने का प्रयास किया जा रहा है। यहां पर परिवहन विभाग द्वारा आप लोगों के लाइसेंस भी बनाए जाएंगे। आप लोग प्रॉपर तरीके से सभी आवश्यक पेपर उपलब्ध करा दें और अच्छी तरह से सीखेंगे तो आप भूलेंगे नहीं।

महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को समझाते जिलाधिकारी।
महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को समझाते जिलाधिकारी।

डीएम ने कहा, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करें। उसमें परीक्षा होगी, जो पास होगा उसका ड्राइविंग लाइसेंस बनेगा। उन्होंने कहा, हमारे अधिकारी आपका सहयोग करेंगे। प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार पाल ने जिलाधिकारी सहित सभी अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए छात्राओं से कहा, आप लोगों को खुशी होना चाहिए कि जिलाधिकारी ने यह पंख प्रोजेक्ट लागू करके आपको लाभान्वित कराया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...