चित्रकूट में अभिभावक संगोष्ठी का आयोजन:प्राचार्य बोले-शिक्षक, शिक्षार्थी और अभिभावकों का संगम ही बाल विकास का माध्यम

चित्रकूट3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चित्रकूट दीनदयाल शोध संस्थान द्वारा संचालित सुरेंद्रपाल ग्रामोदय विद्यालय में अभिभावक संगोष्ठी कार्यक्रम मंगलवार को आयोजित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य मदन तिवारी ने बताया कि शिक्षक, शिक्षार्थी और अभिभावकों का त्रिवेणी संगम ही बाल विकास का माध्यम बनता है। विद्यालय बालकों के सर्वांगीण विकास के प्रति प्रतिबद्ध है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य कालका प्रसाद श्रीवास्तव ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष मध्य प्रदेश शासन ने पांचवी एवं आठवीं की बोर्ड परीक्षा कराना सुनिश्चित किया है। इसीलिए शिक्षकों और अभिभावकों की भूमिका बढ़ गई है। हम और आप मिलकर नौनिहालों के व्यक्तित्व विकास की योजना एवं रचना करें तो परिणाम उत्साहजनक होंगे।

इस अवसर पर अभिभावकों की ओर से श्याम किशोर पटेल, पुष्प लता द्विवेदी, भोला सिंह, रीना मालवीय, भुवनेश मिश्र, वीरेंद्र सिंह आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ व्याख्याता अशोक दीक्षित ने किया। अभिभावक संगोष्ठी के आयोजन में विद्यालय के शिक्षक अश्वनी पांडे, विवेक गुप्ता, राम राज पांडे, रामराज सिंह, राजेश मिश्र, शिवप्रताप यादव आदि की भूमिका सराहनीय रही है।

खबरें और भी हैं...