कर्वी में निकली 15 किलोमीटर तक तिरंगा यात्रा:101 मीटर का तिरंगा रहा आकर्षण का केंद्र, पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने किया नेतृत्व

कर्वी/चित्रकूट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कर्वी में निकाली गई तिरंगा यात्रा का पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने नेतृत्व किया। - Dainik Bhaskar
कर्वी में निकाली गई तिरंगा यात्रा का पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने नेतृत्व किया।

कर्वी में 15 किलोमीटर तक तिरंगा यात्रा निकाली गई। त्रिरंगा यात्रा में सैकड़ों लोग अपने हाथों में तिरंगा लिए भारत माता की जय के जयघाेष के साथ पैदल चलते दिखे। यात्रा का प्रमुख रूप से दीपक टॉकीज कर्वी, लोढ़वारा, चकौध, चक जाफर, अशोह, बाबूपुर, पहाड़ी आदि स्थानों पर भव्य स्वागत हुआ। यात्रा का नेतृत्व पूर्व मंत्री चंद्रिका उपाध्याय ने किया।

तिरंगा यात्रा में 101 मीटर का तिरंगा आकर्षण का केंद्र रहा। इस यात्रा का समापन रघुवीर बालिका इंटर कॉलेज में पहाड़ी में हुआ। इस अवसर पर "घर घर तिरंगा लगाने और भारत के वीर शहीदों को श्रद्दांजलि देने के साथ, देश को महान बनाने में सबको योगदान देना चाहिए" का संकल्प किया गया व संदेश दिया गया।

कर्वी में 15 किलोमीटर तक तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसका नेतृत्व पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने किया।
कर्वी में 15 किलोमीटर तक तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसका नेतृत्व पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने किया।

तिरंगा यात्रा से लोगों में जगी है देशभक्ति

यात्रा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रेरणा से ट्रैफिक चौराहे कर्वी से पहाड़ी तक विशाल तिरंगा पद यात्रा निकाली गई है। इसमें आम जनमानस ने भी सहभागिता की है। आजादी के अमृत महोत्सव के के तहत देश इस वक्त आजादी के अमर सपूतों को याद कर रहा है। घर घर तिरंगा अभियान से निष्चित रूप से लोगों के भीतर देशभक्ति के भाग जागृत हुए हैं। लोगों के भीतर देशभक्ति हिलोरें ले रही है। इससे एकजुटता बढ़ी है।

कर्वी में 101 फीट का तिरंगा आकर्षण का केंद्र रहा।
कर्वी में 101 फीट का तिरंगा आकर्षण का केंद्र रहा।

घर-घर तिरंगा लगाने को किया गया प्रेरित

इस यात्रा के माध्यम से स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव को गांव गांव, नगर नगर तथा घर घर तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित किया गया और आजादी की लडाई में बलिदान हुए अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

तिरंगा यात्रा में प्रमुख रूप से भाजपा के जिला महामंत्री राजेश जायसवाल, जिला उपाध्यक्ष, आनंद पटेलजिला महामंत्री आलोक पांडेय, भाजपा चित्रकूट के 6 मंडल अध्यक्ष सरवन पटेल शिवरामपुर, सच्चिदानंद गर्ग भरतकूप, विनोद पांडे पहाड़ी, सुशील द्विवेदी गनीवा, श्याम गुप्ता नगर अध्यक्ष, योगेंद्र सिंह सरधुवा, हीरो मिश्रा जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा, बृजेंद्र शुक्ला जवाहर सोनी, शिव शंकर सिंह, हेमंत सिंह, पीएन सिंह, मोहित मिश्रा, राम सागर चतुर्वेदी आदि गणमान्य भी उपस्थित रहे।

कर्वी में निकाली गई तिरंगा यात्रा में भारी भीड़ रही।
कर्वी में निकाली गई तिरंगा यात्रा में भारी भीड़ रही।
खबरें और भी हैं...