चित्रकूट में सड़क चौड़ीकरण में घटिया सामग्री हो रही इस्तेमाल:गुप्तगोदावरी की सड़क और नाली के निर्माण में हो रहा घपला, ठेकेदार मटेरियल कर रहा चोरी

चित्रकूट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चित्रकूट में सड़क चौड़ीकरण में घटिया सामग्री हो रही इस्तेमाल। - Dainik Bhaskar
चित्रकूट में सड़क चौड़ीकरण में घटिया सामग्री हो रही इस्तेमाल।

चित्रकूट में गुप्तगोदावरी के पास सड़क चौड़ीकरण और नाली निर्माण का कार्य चल रहा है। इसमें ठेकेदारों इंजिनयरों द्वारा घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। की तरह के घपले करके ठेकेदार माल चोरी कर ले रहा है।

बस स्टैंड तक चल रहा निर्माणकार्य
जिले के नगर पंचायत के गुप्तगोदावरी में पर्यटन बंगले से बस स्टैंड तक सड़क चौड़ीकरण और नाली निर्माण का कार्य चल रहा है। इसमें जो मटेरियल उपयोग किया जा रहा उसमें 40mm गिट्टी नाम मात्र की डाली जा रही है। अधिकतम डस्ट और 10 mm का उपयोग किया जा रहा है। इस तरह से ठेकेदार मटेरियल चोरी कर रहा है। इसका सीधा असर सड़क की गुणवत्ता पर पड़ेगा। यह सारा खेल ठेकेदार और इंजीनियर की गठजोड़ से हो रहा।

55 फिट की सड़क हो गयी 40 फिट
स्थानीय निवासियों ने बताया कि पर्यटन बंगले से टेढ़ी मोड़ तक 55 फिट की सड़क का निर्माण और दोनों तरफ नाली का निर्माण होना था। नगर पंचायत ने सड़क को 40 फिट कर दिया। बताया गया की तत्कालीन कलेक्टर सतेन्द्र सिंह ने गुप्तगोदावरी के विकास के लिए प्रयास किए। किंतु उनके जाते ही नगर पंचायत के जिम्मेदार लापरवाही करने लग गए।

खबरें और भी हैं...