प्रभा गुप्ता ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण:एक दिवसीय दौरे पर चित्रकूट पहुंचीं थीं महिला आयोग की सदस्य, निरीक्षण में 4 डॉक्टर मिले गायब

चित्रकूट2 महीने पहले

उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य प्रभा गुप्ता ने चित्रकूट में जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां बीमार के तीमारदारों ने आयोग के सदस्य से शिकायत की। कहा, जांच के लिए घंटों लाइन पर खड़े रहना पड़ता है। जांच दूसरे दिन होती है। यहां अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ है।

प्रभा गुप्ता के निरीक्षण के दौरान 4 डॉक्टर अस्पताल से गायब रहे। साथ ही 3 संविदा कर्मी अस्पताल से नदारद रहे। प्रभा गुप्ता ने इन डॉक्टर और संविदा कर्मियों की रजिस्टर में अनुपस्थित दर्ज की। महिला आयोग की सदस्य ने सीएमएस को फटकार लगाते हुए कहा कि यह लचर व्यवस्था नहीं चलेगी। अनुपस्थित पाए गए डॉक्टर व संविदा कर्मियों का एक दिन का वेतन काटा जाएगा।

महिला आयोग की सदस्य ने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया, यहां पर जब बिजली चली जाती है तो जांच करने में भारी दिक्कत होती है। जनरेटर चलने पर भी एसी और जांच मशीनें नहीं चल पाती हैं। उन्होंने बताया, यहां पर इलाज कर रहे डॉक्टर ज्यादातर मरीजों को अपने आवास बुलाते हैं। इस बात की भी शिकायत मरीजों द्वारा की गई है।

जिला पंचायत सदस्य ने की शिकायत
उन्होंने कहा, सीएमएस को आदेश दे दिया गया है। यह व्यवस्था जल्द ही ठीक हो जाएगी। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सदस्य मीरा भारती ने महिला आयोग की सदस्य को अस्पताल की हकीकत बताते हुए कहा, यह हॉस्पिटल मृतकों के इलाज के लिए बना है। यहां जिंदा मरीजों को रेफर कर दिया जाता है।

खबरें और भी हैं...