भाटपाररानी ब्लॉक को स्थानांतरित करने की कवायद शुरू:भिंगारी बाजार मार्ग पर बनेगा नया भवन, जाम की समस्या से जनता को मिलेगी निजात

भाटपाररानी, देवरिया5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भाटपाररानी ब्लॉक को नगर से स्थानांतरित करके भिंगारी बाजार मार्ग पर नए भवन के निर्माण की कवायद तेज हो गई है। डीएम ने राजस्व अभिलेखों में नवीन परती भूमि को विकास खण्ड कार्यालय के नाम स्थानांतरित कर दिया गया है। ब्लॉक कस्बे से बाहर हो जाने के बाद रोजाना जाम की समस्याओं से जनता को राहत मिलेगी।

विकास खण्ड कार्यालय को स्थानांतरित करने की पहल विधायक सभाकुवंर कुशवाहा ने शुरू करते हुए जिलाधिकारी को अवगत कराया कि ब्लॉक का भवन जर्जर हो गया है। शहर के बीचो बीच होने की वजह से काफी संख्या में वाहनों की आवाजाही से जाम लग जाता है। मुख्य मार्ग से ब्लॉक तक जाने वाली सड़क पतली होने के चलते आम जनता को काफी दिक्कत होती है। वाहनों की आवाजाही से आए दिन कस्बे में दुर्घटनाएं होती रहती हैं। ब्लॉक के आसपास घनी आबादी होने की वजह से भविष्य में विस्तार की कोई संभावना नहीं दिख रही।

जिलाधिकारी के निर्देश पर लेखपाल कई बार भूमि प्रबंधक समिति बेलपारकी बैठक बुलाई गई। लेकिन अध्यक्ष और सदस्यों ने इसमें भाग नहीं लिया। जिसके बाद एडीएम भाटपाररानी,तहसीलदार भाटपाररानी,चकबंदी अधिकारी,राजस्व निरीक्षक और लेखपाल ने प्रस्ताव तैयार कर डीएम को कार्रवाई के लिए भेज दिया था, जिसके बाद डीएम ने राजस्व अभिलेखों में नवीन परती भूमि को विकास खण्ड कार्यालय के नाम स्थानांतरित कर दिया गया है।

बेलपार पंडित गांव में भिंगारी बाजार मार्ग पर भूमि उपलब्ध हो गई है। जिससे ब्लॉक भवन के नाम स्थानन्तरित करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। भवन निर्माण के लिए सीडीओ स्तर से कार्रवाई की जानी है।

खबरें और भी हैं...