भाटपाररानी में ट्रांसफार्मर की चिंगारी से दुकान जली:रात एक बजे से सुबह छह सात बजे तक बिजली बाधित, पूरी रात नहीं सो सके 25 हजार लोग

भाटपाररानी, देवरिया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भाटपाररानी में शनिवार देर रात ट्रांसफार्मर में शार्ट-सर्किट से चिंगारी निकलने की वजह से दुकान में आग लग गई। जिससे सारा सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। ट्रांसफार्मर जलने की वजह से रात भर बिजली आपूर्ति बाधित रहीे।

बाबा राघव दास कृषक इंटरमीडिएट कॉलजे के पास लगे ट्रासंफार्मर के केबल रात को 1 बजे आग लग गया। ट्रांसफॉर्मर के केबल से निकली चिंगारी से पास एक फल की दुकान में आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग पूरी दुकान को चपेट में ले लिया। आग की लपटे देख लोगों की भीड़ जमा हो गई। बिजली की सप्लाई बंद कराया गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पया।

नगर के 25 हजार लोगों ने रात भर छत पर टहलकर गुजारी रात

केबल में आग लगने की वजह से नगर की बिजली ठप हो गई। बिजली नहीं होने की वजह से स्थानीय लोग अपने घर के छत पर टहल रहे थे कि अचानक उनको दुकान से उठती लपटें दिखाई दी। जिसके बाद आसपास के लोगों ने शोर मचाया। फिर दुकान मालिक और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जेई सुधीर यादव लाइनमैन के साथ पहुंच गए।

6 घंटे बाधित रही नगर की बिजली आपूर्ति

रात 01 बजे अचानक केवल में जलने की वजह से पूरी रात नगर अंधेरे में डूबा रहा। पूरी रात अंधेरे में गुजारने के बाद सुबह 7 बजे बिजली आपूर्ति बहाल हुई। विद्युत उपकेंद्र भाटपाररानी से 11 हजार वोल्ट के केबल से नगर के 12 वार्ड की लगभग पच्चीस हजार आबादी आपूर्ति की जाती है।

खबरें और भी हैं...