बरहज के तालाब में हो रही मछलियों की मौत:आरोप- प्रधान ने तलाब की तरफ करा दिया नाली का निर्माण, पानी दूषित होने से जारी मछलियों की जान

बरहज, देवरिया3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बरहज तहसील के विकासखंड भागलपुर पुर के ग्राम सभा देऊबारी के मत्स्य पालक बद्री नारायण उपाध्याय, राहुल यादव, रमाशंकर यादव के द्वारा ग्राम प्रधान पर आरोप लगाते हुए यह बताया कि ग्राम प्रधान के द्वारा गांव की नाली का निर्माण हम लोगों के तालाब की तरफ कर दिया गया है, जिससे तालाब का पानी दूषित हो गया है और मछलियां मर रही हैं। यह समस्या 15 दिनों से बनी हुई है।

मत्स्य पालक बद्री नारायण उपाध्याय ने आरोप लगाते हुए बताया कि हमने अपनी निजी भूमि में अपने और अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए ₹50000 लगाकर मत्स्य पालन किया था लेकिन ग्राम प्रधान के द्वारा हमारे तालाब में गांव की गंदे पानी का निकास कर दिया गया जिससे तालाब की सारी मछलियां मर गई।

रामाशंकर यादव द्वारा आरोप लगाते हुए यह बताया गया कि ग्राम प्रधान के द्वारा बदले की भावना से काम किया जाता है। राहुल यादव द्वारा यह बताया गया कि मछलियों के मरने से नाना प्रकार की बैक्टीरिया उत्पन्न होते हैं। तालाब के किनारे लोगों का घर बना हुआ है। यहां पर लोगों के परिवार में मछलियों की दुर्गंध से बीमारियां फैलने की संभावना है, जिसकी शिकायत भी विभाग के संबंधित अधिकारियों से किया गया है, लेकिन विभाग के संबंधित अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं।

ग्राम प्रधान चिंता देवी के द्वारा यह बताया गया कि ग्राम सभा की भूमि पर टैंक बनवाकर गांव के गंदे नाले के पानी का निकास कर दिया जाएगा, जिससे यह समस्या समाप्त हो जाएगी।