अमृत सरोवर तालाब का भूमि पूजन:41 लाख 28 हजार रुपये की लागत से 6 महीने में तैयार होगा सरोवर

बरहज, देवरिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देवरिया की बरहज तहसील क्षेत्र के विकासखंड भलुअनी अंतर्गत ग्राम सभा बेलासपुर में अमृत सरोवर तालाब का भूमि पूजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि बांसगांव सांसद कमलेश पासवान रहे।

बरहज के विकासखंड भलवानी अंतर्गत ग्राम सभा बेलापुर में महात्मा गांधी योजना अंतर्गत अमृत सरोवर तालाब का भूमि पूजन किया गया, जिसके मुख्य अतिथि बांसगांव सांसद कमलेश पासवान एवं बरहज विधायक दीपक मिश्रा रहे। जहां पर वैदिक मंत्रों के साथ सांसद कमलेश पासवान एवं बरहज विधायक दीपक मिश्रा के द्वारा भूमि पूजन किया गया, जिससे जल संरक्षण किया जा सके।

ग्राम प्रधान बेलासपुर ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे गांव में अमृत सरोवर तालाब का भूमि पूजन किया गया है, जिससे जल संग्रह किया जा सके। साथ ही लोगों को टहलने के लिए इस तालाब के चारों तरफ 8 मीटर चौड़ी मेड़बंदी की जाएगी। इसके साथ ही लोगों को बैठने के लिए ब्रांच तथा सरोवर के किनारे दो सीढ़ी एवं जानवरों को तालाब में जाने के लिए चौड़े रास्ते का निर्माण किया जाएगा। साथ ही तालाब के चारों तरफ वृक्ष लगाए जाएंगे, जिससे लोगों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

ग्राम प्रधान पवन तिवारी के द्वारा बताया गया कि यह तालाब जीव जंतुओं के लिए तथा लोगों को बैठने और टहलने के लिए बनवाया जा रहा है। इस तालाब की लागत 41 लाख 28 हजार है और यह तालाब 6 महीने में बनकर तालाब तैयार हो जाएगा।

भूमि पूजन के समय बांसगांव सांसद कमलेश पासवान बरहज विधायक दीपक मिश्रा, ब्लाक प्रमुख भलुआनी छट्ठू यादव, पवन तिवारी ग्राम प्रधान बेलासपुर के साथ क्षेत्र के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...