देवरिया में गणतंत्र दिवस पर आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम:कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही लेंगे पुलिस लाइन में परेड की सलामी

देवरिया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देवरिया में गणतंत्र दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार बुधवार को गणतंत्र दिवस की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया और कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई। गणतंत्र दिवस पर जिले के 22 पुलिस कर्मियों को सेवा मेडल प्रदान किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि तय कार्यक्रम अनुसार इस राष्ट्रीय पर्व की शुरुआत प्रात: 7 बजे धार्मिक स्थलों मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च में सामूहिक प्रार्थना से होगी। सरकारी भवनों पर ध्वजारोहण 8:30 बजे किया जाएगा तथा राष्ट्रगान और देश सेवा के संकल्प को दोहराया जाएगा।

कैदियों में होगा फल वितरण
जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह के अनुसार खास मौके पर विविध कार्यक्रम होंगे। सुबह 8:45 बजे मलिन बस्तियों में सफाई, 8:50 से 12:30 बजे तक जिला जेल में सांस्कृतिक कार्यक्रम, बालीवाल मैच, निबंध लेखन और पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। स्वास्थ्य परीक्षण और कैदियों में फल वितरण भी किया जाएगा। 9 बजे से बाबू मोहन सिंह जिला चिकित्सालय में मरीजों में फल वितरित किया जाएगा। सुबह नौ बजे से पुलिस लाइन में परेड होगी। पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सूबे के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही होंगे। लाइन में आयोजित परेड की सलामी लेंगे। 3 बजे रूट मार्च निकलेगा।

शैक्षिक संस्थानों में 20 बजे होगा ध्वजारोहण
शैक्षिक संस्थानों में ध्वजारोहण 10 बजे होगा। राष्ट्रीय एकता, अखंडता पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत कर देशभक्तों को नमन किया जाएगा। 11:30 बजे शैक्षिक संस्थाओं में सांस्कृतिक कार्यक्रम गोष्ठी और वाद-विवाद प्रतियोगिता होगी। राजकीय बाल गृह में फल वितरित किया जाएगा।

3 बजे निकलेगा रूट मार्च
दोपहर तीन बजे होमगार्ड, एनसीसी और स्काउट गाइड का राजकीय इंटर कालेज से रूट मार्च निकलेगा, जो शहीद स्मारक पर जाकर समाप्त होगा।अधिशासी अधिकारी कराएंगे महापुरुषों की मूर्तियों की सफाईसभी नगर पलिका परिषद, नगर पंचायतो, ब्लाकों, ग्राम पंचायतों में सफाई, झंडारोहण और प्रकाश की व्यवस्था की जाएगी। शहर और नगरों के चौराहों पर महान विभूतियों की मूर्तियों की सफाई अधिशासी अधिकारी सुनिश्चित कराएंगे।