देवरिया में पुराने चेहरों पर कांग्रेस ने लगाया दांव:4 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, सक्रिय कार्यकर्ताओं को दिया टिकट

देवरिया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रामजी गिरी और अखिलेश प्रताप सिंह। - Dainik Bhaskar
रामजी गिरी और अखिलेश प्रताप सिंह।

देवरिया में जनाधार बढ़ाने की कोशिश में लगी कांग्रेस ने जनपद की चार सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दिया है। पार्टी में सक्रिय पुराने कार्यकर्ताओं पर दांव लगाते हुए एक पूर्व विधायक व एक महिला को भी टिकट दिया है। हालांकि जनपद के 3 सीटों से अभी प्रत्याशियों की घोषणा नही हुई है, लेकिन जिन चार सीटों के लिए पार्टी ने प्रत्याशियों की घोषणा की है। सभी चारों कैंडिडेट कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता हैं।

रुद्रपुर सीट से कांग्रेस ने अपने पूर्व विधायक व राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश सिंह पर फिर से भरोसा जताते हुए टिकट दिया। अखिलेश 2012 के चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर रुद्रपुर से विधायक रह चुके हैं। हालांकि पिछले चुनाव में उन्हें भाजपा प्रत्याशी से हार का सामना करना पड़ा। 2012 में अतित्व में आई रामपुर कारखाना सीट से कांग्रेस ने अपने पूर्वी जोन की प्रदेश अध्यक्ष शहला अहरारी को टिकट दिया है। पिछले चुनाव में यह सीट कांग्रेस सपा गठबंधन के तहत सपा के खाते में आई थी।

केशव चंद यादव।
केशव चंद यादव।

भाटपाररानी से केशव चंद यादव

कांग्रेस ने भाटपाररानी विधान सभा सीट से युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके केशव चंद यादव पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया है। केशव चंद यादव कांग्रेस में कई राज्यों की प्रभारी की भूमिका निभा चुके है ।हालांकि यह सीट सपा का गढ़ माना जाता है। जनपद के बरहज विधान सभा से कांग्रेस ने वर्तमान जिलाध्यक्ष राम जी गिरी को प्रत्याशी बनाया है। राम जी गिरी उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव भी रह चुके हैं।

खबरें और भी हैं...