देवरिया में कोरोना से महिला की मौत:लखनऊ PGI में इलाज के दौरान हुई मौत, कुल एक्टिव केस हुए 367

देवरिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवरिया जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। प्रतिदिन की जांच में संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। मंगलवार को 73 लोग पॉजिटिव मिले। सक्रिय मरीजों की संख्या 367 हो गई है। जबकि पीजीआई लखनऊ में भर्ती संक्रमित एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई है। कोरोना के मामले बढ़ने से प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ गई है। इसके बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि, समय रहते लोग सतर्क नहीं हुए तो खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

भीड़भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं

जनपद में कोविड संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रोकथाम के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के साथ ही सावधानी बरतने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की जा रही है। इसके बाद भी बगैर मास्क के लोग निकल रहे हैं। सार्वजनिक और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में जिला अस्पताल के लैब सहायक, सीएचसी के दो स्वास्थ्य कर्मी, दो पुलिसकर्मी, दो गर्भवती व एक बैंक कर्मी, लेखपाल तथा जिले के रहने वाले मऊ में तैनात एक नायब तहसील भी पॉजिटिव मिले।

350 मरीज होम आइसोलेशन

शहर के अलग-अलग मोहल्ले की 3 महिला और दो पुरुष ने तबीयत खराब होने और विदेश जाने के लिए एक युवक ने जांच कराया तो संक्रमित मिला। इसी क्षेत्र की एक किशोरी व दो किशोर ने दोबारा जांच कराई तो फिर पॉजिटिव मिले।जिले में कुल 367 कोरोना के सक्रिय मरीजों में डॉक्टरों की सलाह पर 350 होम आइसोलेशन में हैं। जबकि अन्य मरीजों का जिले से बाहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।