देवरिया में 2 धान क्रय प्रभारियों पर एफआईआर:किसानाें से धान की खरीद होती नहीं मिली, लापरवाही बरतने पर कार्रवाई के निर्देश

देवरिया5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दो धान क्रय प्रभारियों पर एफआईआर के निर्देश दिए गए हैं। - Dainik Bhaskar
दो धान क्रय प्रभारियों पर एफआईआर के निर्देश दिए गए हैं।

देवरिया में दो धान क्रय प्रभारियों पर एफआईआर के निर्देश दिए गए हैं। डीएम आशुतोष निरंजन के निर्देश पर एडीएम (वित एवं राजस्व) नागेंद्र कुमार सिंह ने पीसीएफ के धान क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।जनता केंद्रीय उपभोक्ता भंडार परसिया मल्ल में किसानों के धान की तौल क्रय केंद्र पर न करके क्रय केंद्र प्रभारी राइस मिल भेज रहा था।

जबकि क्रय केंद्र पर धान की तौल कराकर क्रय केंद्र प्रभारी को चालान के साथ धान राइस मिल भेजने का नियम है। एडीएम ने धान क्रय केंद्र प्रभारी उग्रसेन प्रसाद मल्ल पर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिए हैं।

बोरों पर स्टैंसिल लगा नहीं मिला

साधन सहकारी समिति लिमिटेड पहाड़पुर में किसानों से धान की खरीद नहीं की जा रही है। बोरों पर स्टैंसिल लगा नहीं मिला। एक भी गांठ सीएमआर नहीं भेजा गया जिससे किसानों के भुगतान में विलंब हो रहा है। एडीएम ने केंद्र प्रभारी सुरेंद्र सिंह पर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिए।

खरीद तेज करने के निर्देश दिए

एडीएम ने बताया कि धान क्रय केंद्रों को खरीद तेज करने के निर्देश दिए गए हैं। औचक निरीक्षण से खरीद की सतत निगरानी और लक्ष्य के सापेक्ष धान की खरीद सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने वाले क्रय केंद्र प्रभारियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...