ब्लॉक प्रमुख पति ने खंड विकास अधिकारी को पीटा:देवरिया में बैनर पर नहीं लगी थी ब्लॉक प्रमुख पत्नी की फोटो, इतनी सी बात पर उतारा गुस्सा

देवरियाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ब्लॉक प्रमुख पति ने खंड विकास � - Dainik Bhaskar
ब्लॉक प्रमुख पति ने खंड विकास �

देवरिया जिले में योगी सरकार में राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद के बेटे विश्व विजय निषाद पर गौरीबाजार खंड विकास अधिकारी संजय पांडेय की पिटाई करने का आरोप लगा है। बीच-बचाव करने पहुंचे अधिकारियों एवं कर्मचारियों से भी विश्व विजय निषाद के समर्थकों ने मारपीट की। बताया जा रहा है कि गरीब कल्याण दिवस कार्यक्रम में विश्व विजय निषाद की पत्नी गौरीबाजार ब्लॉक प्रमुख अनीता निषाद की फोटो नहीं लगी थी, जिससे ब्लॉक प्रमुख पति नाराज हो गए। डीएम आशुतोष निरंजन ने मुख्य विकास अधिकारी को मामले की जांच सौंपी है।

गरीब कल्याण दिवस कार्यक्रम में हुआ बवाल

बता दें कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को गरीब कल्याण दिवस के रूप में पूरे प्रदेश में मनाया जा रहा है। इसी के तहत जिले के गौरीबाजार ब्लॉक परिसर में गरीब कल्याण दिवस मेला आयोजित किया गया था। मेले में लगाए गए बैनर में सदर विधायक डॉ. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी की फोटो लगी थी, लेकिन ब्लॉक प्रमुख अनीता निषाद की फोटो नहीं लगी थी। कार्यक्रम में योगी सरकार में राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद के बेटे व गौरीबाजार ब्लॉक प्रमुख अनीता निषाद के पति विश्व विजय निषाद अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए। कार्यक्रम में लगाए गए बैनर में ब्लॉक प्रमुख पत्नी की फोटो न देख वह भड़क गए।

ब्लॉक प्रमुख के समर्थकों पर लगा मारपीट का आरोप

इस दौरान ब्लॉक प्रमुख पति विश्व विजय निषाद ने इसको लेकर प्रभारी खंड विकास अधिकारी एवं डीआरडीए के पीडी संजय पांडेय से पूछा तो दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। आरोप है कि ब्लॉक प्रमुख पति विश्व विजय निषाद ने उनकी पिटाई कर दी। बीच-बचाव करने पर उनके समर्थकों ने अधिकारियों, कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, जिसमें कई लोगों को चोटें आई हैं। खंड विकास अधिकारी संजय पांडेय ने ब्लॉक प्रमुख पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

सीडीओ को सौंपी गई मामले की जांच

खंड विकास अधिकारी संजय पांडेय कहा कि कार्यक्रम में कई लोगों के साथ मारपीट की गई है। वहीं ब्लॉक प्रमुख पति विश्व विजय निषाद का कहना है कि मौके पर वह नहीं थे। खंड विकास अधिकारी द्वारा समर्थकों की पिटाई की जानकारी होने पर वह पहुंचे। वहीं मेले में मारपीट की सूचना पर मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, जिला विकास अधिकारी श्रवण कुमार राय, एसडीएम सदर सौरभ सिंह और सीओ रूद्रपुर मय फोर्स मौके पर पहुंच गए।डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। खंड विकास अधिकारी एवं ब्लॉक प्रमुख पति ने एक-दूसरे पर आरोप लगाया है। पूरे मामले की जांच मुख्य विकास अधिकारी को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...