देवरिया में राज्यमंत्री ने किया विकास परियोजनाओं का निरीक्षण:गुलाब देवी बोलीं-सभी विकास कार्य तय समयसीमा में गुणवत्ता के साथ हो पूरे

देवरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवरिया में राज्यमंत्री ने किया विकास परियोजनाओं का निरीक्षण - Dainik Bhaskar
देवरिया में राज्यमंत्री ने किया विकास परियोजनाओं का निरीक्षण

देवरिया माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी ने आज जनपद भ्रमण कार्यक्रम के तहत कार्य परियोजनाओं ट्रांजिट हॉस्टल तथा सोनू घाट से महुआनी मार्ग निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्य परियोजनाओं की गुणवत्ता की भी परख की। साथ ही उन्होंने संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को कार्य परियोजनाओं को गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी स्तर पर ढिलाई नहीं होनी चाहिए।

ट्रांजिट हॉस्टल के निर्माणकार्य का किया निरीक्षण
माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री श्रीमती गुलाब देवी सबसे पहले पुलिस लाइन स्थित निर्माणाधीन ट्रांजिट हॉस्टल के निर्माण कार्यों को देखा। बताया गया कि यह हॉस्टल पुलिसकर्मियों के रहने के लिए बनाया जा रहा है। इससे उन्हें एक ही जगह समूह में रहने में काफी सुविधा होगी। ग्राउंड फ्लोर एवं फर्स्ट फ्लोर पर निर्मित एक-एक कमरे के निर्माण कार्यों को देखा। उन्होंने इस कार्य परियोजना को गुणवत्ता के साथ पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने इसके उपरांत महुआनी- सोनूघाट निर्माण कार्य को देखा। इस कार्य परियोजना के निर्माण कार्य पर संतोष जताया एवं जिला प्रशासन सहित कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग की तारीफ की। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग कमल किशोर द्वारा बताया गया कि यह सड़क जन सुविधाओं के लिहाज से काफी उपयोगी है। इससे नगर में जाम की स्थिति को नियंत्रित करने में काफी सुविधा होगी। यह कार्य परियोजना 5 किलोमीटर की लंबाई में 15 करोड़ 37 लाख की लागत से बनी है। निरीक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी रविंद्र कुमार डीपीओ कृष्ण कांत राय, डीआईओएस देवेंद्र गुप्ता सहित अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी लोगों की समस्याएं
माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी ने तहसील सदर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जन सुनवाई के दौरान कहा है कि अधिकारी आमजन के समस्याओं के निस्तारण में पूरी तरह से संवेदनशील हों और आने वाले हर फरियादियों की समस्याओं का समाधान अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि शासन की मंशा है कि जनता से जुड़ी किसी भी प्रकार की कोई समस्या यदि संज्ञान में आए तो उसका शीघ्र समाधान किया जाए। अधिकारी इसी मंशा के अनुरूप अपने कार्य दायित्व को परिलक्षित करें।

समाधान दिवस एक अच्छी पहल
राज्य मंत्री श्रीमती गुलाब देवी ने कहा कि शासन व प्रशासन मिलकर जनसमस्याओं का निस्तारण करेंगे। उन्होंने अधिकारियों से इस उम्मीद पर खरा उतरने की अपेक्षा की। उन्होंने फरियादियों को भी आश्वस्त किया कि शासन-प्रशासन उनकी समस्याओं के समाधान के लिए पूरी तरह से तत्पर है। इसलिए वे अपनी समस्या/ शिकायतें प्रशासन के समक्ष रखें और उसका समाधान कराएं। उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन स्तर पर समाधान करने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत आएगी तो शासन भी उन समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन के साथ तत्पर रहेगा। मुख्यमंत्री जी के निर्देश के क्रम में अब समस्याओं के निराकरण के लिए समाधान दिवस का आयोजन कराया जाता है। इसके साथ ही प्रतिदिन अधिकारी जनता दर्शन में समस्याओं का निराकरण करते हैं, जो एक बहुत अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि किसी भी दबाव में आकर कोई अधिकारी कार्य न करें, बल्कि जो भी निष्पक्ष सही व जनता को राहत देने के लिए कार्य करें एवं जो जिसका कार्य व दायित्व निर्धारित है, उसे समय से पूरा करें।

विकास भवन में की बैठक,बांटा स्मार्ट फोन
राज्य मंत्री गुलाब देवी ने विकास भवन स्थित गांधी सभागार में जनपदीय अधिकारियों के साथ बैठक की और प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान दुलारी देवी पीजी कालेज के बी एड के छात्र छात्राओं को स्मार्ट फोन दिया। विकास भवन परिसर में दिव्यांगों को बैट्री चालित ट्राई साईकिल दिया। पत्रकारों से बातचीत में राजकीय डिग्री कालेज के प्राचार्य पर आरोपों के बाबत कहा कि सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। सांसद रविन्द्र कुशवाहा,जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र, सीएमओ डॉक्टर आलोक पांडेय, एसडीएम सदर सौरभ सिंह आदि मौजूद रहे।