देवरिया में शराब तस्कर गिरफ्तार:सरकारी ठेका खुलने से पहले ही दोगुने दाम पर बेच रहा था अवैध शराब, वीडियो आया सामने

देवरिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
युवक कर रहा है शराब की तस्करी - Dainik Bhaskar
युवक कर रहा है शराब की तस्करी

देवरिया के तरकुलवा थानाक्षेत्र में शराब की अवैध बिक्री करते युवक का वीडियो वायरल हो रहा है। अवैध रूप से शराब बेचे जाने का वीडियो वायरल होने पर पुलिस की किरकिरी शुरू हो गई। आनन-फानन में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की लेकिन तह तक नहीं पहुंच सकी।वायरल मामले में अभी तक कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं हो पाया है।

शराब की दुकान पर है सेल्समैन
जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र में एक युवक सरकारी शराब की दुकान से कुछ दूर पर दुकान खुलने के समय से पहले ही दोगुने दाम पर शराब बेच जा रहा था। किसी ने लेन देन का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वीडियो में युवक पैसा लेते हुए दिख रहा है। जानकारी के मुताबिक शराब बेचने वाला कंचनपुर स्थित एक शराब की दुकान का सेल्समैन है। पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
इंस्पेक्टर टीजे सिंह ने बताया कि युवक के मामले में दोषी पाए जाने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

जिले के हर चौराहे पर बिकती है खुलेआम शराब
सरकारी लाइसेंस प्राप्त दुकानों का समय सुबह 10 बजे से शाम 10 बजे तक है। कई चौराहों पर सरकारी दुकानों के आसपास ही शराब की खुलेआम बिक्री होती है। पुलिस के भी पैसे बंधे होते हैं। इसलिए पुलिस ऐसे कारोबारियों पर हाथ नहीं डालती।

मनमाने दाम पर बेची जाती है शराब
दुकानों के खुलने से पहले और बंद होने ले बाद शराब मनमाने दाम पर बेची जाती है। 50 रुपए में आने वाली देसी शराब 90 से 100 रुपए में बिकती है। वहीं 100 रुपए में मिलने वाली अंग्रेजी शराब 120 से 150 रुपए में मिलती है। चोरी छिपे बेचे जाने वाली शराब में सबसे अधिक डिमांड बंटी बबली और अंग्रेजी में फ्रूटी का है।

सेल्समैन तीन बार तस्करी करते मिला तो दुकान का लाइसेंस होगा निरस्त
देवरिया आबकारी सर्किल 1 के इंस्पेक्टर अमरेंद्र सिंह बताया कि कोई व्यक्ति अवैध तरीके से शराब बिक्री करते पाया जाता है। तो उसके खिलाफ आबकारी कानून में केस दर्ज किया जाता है। अगर वही व्यक्ति दूसरी बार भी ऐसा करते पकड़ा जाएगा। तब गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया जाएगा। अगर दुकान का सेल्समैन बेचते पाया जाता है तो 2 हजार का जुर्माना किया जाता है। दूसरी बार पकड़े जाने पर जुर्माना चार हजार रुपए लगाया जाता है। अगर तीसरी बार भी पकड़ा गया तो दुकान का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाता है।

खबरें और भी हैं...