पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Deoria
  • In Deoria, Fed Up With Home Tribulation, The Woman Ate Poison, Made A Video And Sent It To Her Maternal Home; Lives Saved By Police Activation

झगड़ों से तंग आकर महिला ने वीडियो बनाकर खाया जहर:देवरिया से महिला ने आत्महत्या का वीडियो मायके भेजा, चाची ने थाने में दी सूचना; पुलिस की सक्रियता से बची जान

देवरिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
देवरिया में गृह क्लेश से तंग आकर महिला ने आत्महत्या का वीडियो बनाकर मायके भेजा। - Dainik Bhaskar
देवरिया में गृह क्लेश से तंग आकर महिला ने आत्महत्या का वीडियो बनाकर मायके भेजा।

उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक महिला ने आत्महत्या करने का प्रयास किया। उसने जहर खाने से पहले एक वीडियो बनाया। जिसमें उसने अपने सुसाइड करने की वजह बताई। उसका पति बाहर रहता है। ससुराल वाले उसके साथ उचित व्यवहार नहीं करते थे। इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया। यह वीडियो उसने अपनी चाची को भेजा। वीडियो देखकर चाची ने युवती के घर की लोकेशन पुलिस को भेजी। जिसके बाद ड्यूटी पर तैनात एक दरोगा तुरंत महिला के घर पहुंचा। दरवाजा न खुलने पर वह दीवार फांदकर छत के रास्ते महिला के कमरे में पहुंचे। जहां वह तड़पती मिली। उसको आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी जान बच गई।

ससुराल में जहर खाकर, मायके भेजा वीडियो
मामला बरहज थाना क्षेत्र के तिवारी पुर गांव का है। जहां कि निवासी है शालिनी। उसका मायका वाराणसी में है। वह अपने ससुराल के रोज-रोज के घरेलु झगड़ों से तंग आ गई थी। जिसके बाद उसने आत्महत्या करने की सोची। उसने एक वीडियो बनाया। जिसमें उसने बताया कि उसके घरवालें उसको प्रताड़ित करते है। उसे वह लोग चैन से जीने नहीं देते। इसलिए वह सुसाइड कर रही है। उसने कैमरे की सामने ही जहर खा लिया। यह वीडियो उसने अपनी चाची को सोशल मीडिया के जरिए भेजा।

महिला की जान बचाने के लिए दीवार फांदकर मकान के अंदर घुसे दरोगा।
महिला की जान बचाने के लिए दीवार फांदकर मकान के अंदर घुसे दरोगा।

चाची ने पुलिस को भेजी लोकेशन
वीडियो देखते ही पीड़िता की चाची ने बरहज थाने में फोन किया। थाना प्रभारी को मामले की जानकारी दो। साथ ही शालिनी के घर की लोकेशन भेज दी। थाना प्रभारी ने दरोगा सुमित राय को तिवारीपुर गांव भेजा। मकान का गेट बंद था। तो सुमित दीवार फांदकर घर के अंदर घुसे। फिर दरवाजा खुलवाया। वह महिला के कमरे तक पहुंचे। जहां महिला जमीन पर पड़ी तड़प रही थी। उन्होंने महिला को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसकी जान बचा ली। उनके साथी पुलिसकर्मी ने इस पूरी घटना की वीडियो भी बनाया।

जहर खाकर घर में तड़प रही महिला को अस्पताल में करवाया भर्ती।
जहर खाकर घर में तड़प रही महिला को अस्पताल में करवाया भर्ती।

एसपी ने की दरोगा की तारीफ
एसपी श्रीपति मिश्रा ने बताया कि बरहज प्रभारी निरीक्षक को किसी महिला ने वाराणसी से फोन किया था। उसने बताया की उसकी भतीजी ने जहर खा लिया है। जिसके बाद पुलिस उस स्थान पर पहुंची तो मकान का ताला बंद था। सब इंस्पेक्टर छत से मकान के अंदर कूदा। दरवाजा तोड़ कर अंदर तड़प रही महिला को अपनी गाड़ी से अस्पताल ले गए। जिससे उसकी जान बच गई। छानबीन में पता चला है कि वह गृह क्लेश से परेशान थी। उसका पति बाहर रहता है। घर में उसे उचित सम्मान नहीं मिल पा रहा था। जिसकी वजह से उसने यह कदम उठाया।

खबरें और भी हैं...