खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने चलाया अभियान:मिठाई की दुकानों का किया सघन  निरीक्षण

देवरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिठाई की दुकानों की जांच करते खाद्य सुरक्षा टीम के अधिकारी। - Dainik Bhaskar
मिठाई की दुकानों की जांच करते खाद्य सुरक्षा टीम के अधिकारी।

देवरिया में बरसात के सीजन में संक्रामक बीमारियों से आम जन-मानस के बचाव के लिए सहायक आयुक्त खाद्य के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने शहर के बस स्टैंड से लेकर भटवलिया चौराहे तक की सभी मिठाई की दुकानों का सघन निरीक्षण किया। इस दौरान दूषित और खाने योग्य नहीं पाए जाने पर लगभग एक क्विंटल मिठाइयों को नष्ट कराया।

आइए बताते हैं क्या है मामला

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने आगामी त्योहारों और बरसात के मौसम को देखते हुए सोमवार को मिठाई की दुकानों का सघन निरीक्षण किया। इस दौरान रोडवेज़ बस स्टैंड से भटवलिया टैक्सी स्टैंड तक मिठाई की दुकानों की जांच की गई। सभी दुकानों से मिठाइयों के सैंपल लिए गए। जिन दुकानों की मिठाइयां प्रथम दृष्टया ठीक नहीं थीं उन्हें मौके पर ही नष्ट कराया गया। नष्ट कराई गई मिठाइयों की कीमत लगभग 25 हज़ार रुपए है।

खराब मिठाइयों को भेजा कूड़ा गाड़ी से

खाद्य और औषधि प्रशासन की टीम ने जांच के दौरान बरामद मिठाइयों को नगर पालिका के कूड़ा गाड़ी से कूड़े में फिंकवा कर नष्ट कराया।

क्या कहा सहायक आयुक्त खाद्य ने

सहायक आयुक्त खाद्य एवं औषधि प्रशासन रमेश चंद्र पांडेय ने सभी मिठाई विक्रेताओं के यहां से बूंदी के लड्डू, मिल्क केक और अन्य मिठाइयां जो दुर्गंध युक्त थीं और खाने योग्य नहीं थीं, उन्हें नष्ट कराया। उन्होंने सख्त चेतावनी दी कि निरीक्षण में दोबारा अनियमितता पाए जाने पर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

ये रहे शामिल

मिठाइयों की दुकानों की जांच में मुख्य सुरक्षा अधिकारी शिवेंद्र गुप्ता, खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप श्रीवास्तव,खाद्य सहायक राम भरत और नगर पालिका परिषद के कर्मचारी जांच टीम में शामिल रहे।