• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Deoria
  • Jamaluddin And Kamran Declared Land Mafia In Deoria: DM Decided To Hold A Meeting, The Allegations Were Found To Be True In The Investigation

देवरिया में जमालुद्दीन और कामरान भू-माफिया घोषित:डीएम ने बैठक कर लिया फैसला,  जांच में आरोप सही पाए गए

देविरया6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध दस्तावेजों के आधार पर नदी की भूमि को अपने नाम कराकर बेचने के प्रकरण में जांच रिपोर्ट के आधार पर जमालुद्दीन खान व कामरान खान पुत्रगणअलाउद्दीन खान को भू-माफिया घोषित करने की संस्तुति करने का निर्णय लिया गया है। - Dainik Bhaskar
अवैध दस्तावेजों के आधार पर नदी की भूमि को अपने नाम कराकर बेचने के प्रकरण में जांच रिपोर्ट के आधार पर जमालुद्दीन खान व कामरान खान पुत्रगणअलाउद्दीन खान को भू-माफिया घोषित करने की संस्तुति करने का निर्णय लिया गया है।

देवरिया में उप जिलाधिकारी सदर सौरभ सिंह की अध्यक्षता में तहसील स्तरीय एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स की बैठक आज तहसील सभागार में हुई, जिसमें अवैध दस्तावेजों के आधार पर नदी की भूमि को अपने नाम कराकर बेचने के प्रकरण में जांच रिपोर्ट के आधार पर जमालुद्दीन खान व कामरान खान पुत्रगणअलाउद्दीन खान को भू-माफिया घोषित करने की संस्तुति करने का निर्णय लिया गया है।

जांच में मिले दोषी

उप जिलाधिकारी सदर ने बताया कि ग्राम भीखमपुर तप्पा कचुआर में नदी की सुरक्षित भूमियों में कूट रचना कराकर जमालुद्दीन व कामरान ने अपना नाम श्रेणी 1(क) संक्रमणीय भूमिधर के खाते अंकित करा लिया था। इस संबंध में मुख्य राजस्व अधिकारी की अध्यक्षता में गठित त्रिस्तरीय जाँच समिति द्वारा अपनी आंख्या में स्पष्ट बताया गया कि नदी व खरह में अंकित भूमि को कूटरचित ढंग से इन अपने नाम करा लिया तथा जांच समिति ने इन दोनों के नाम से दर्ज इंद्राज को खारिज कराकर इनके विरुद्ध विधिक कार्यवाही करने की संस्तुति की थी।

ये अधिकारी मौजूद रहे

तत्क्रम में तहसील स्तरीय एंटी-भूमाफिया टास्क फोर्स ने इन दोनों को भू-माफिया घोषित करने की संस्तुति की है। एंटी भू-माफिया समिति की बैठक में पुलिस उपाधीक्षक श्रीयश त्रिपाठी, तहसीलदार देवरिया सदर आनंद नायक, उप वनाधिकारी, अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग, चकबंदी अधिकारी और अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...