• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Deoria
  • Prevention Of Kovid 19 Is Possible Only Through Vaccination: Deoria DM Asked To Get 204 Girl Students Vaccinated, Said – Do Not Be Careless In This

वैक्सीनेशन से ही कोविड-19 से बचाव संभव:देवरिया डीएम ने 204 छात्राओं का टीकाकरण कराने को कहा, बोले- इसमें लापरवाही न की जाए

देवरिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन की गति तेज करने का निर्देश दिया। - Dainik Bhaskar
जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन की गति तेज करने का निर्देश दिया।

देवरिया डीएम आशुतोष निरंजन ने महाराजा अग्रसेन बालिका इंटर कॉलेज में संचालित 15-18 आयु वर्ग के लिए संचालित डेडिकेटेड कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन की गति तेज करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन से ही कोविड-19 से बचाव संभव है। इस कार्य में लापरवाही न बरती जाये। निरीक्षण के उपरांत जिलाधिकारी ने बताया कि महाराजा अग्रसेन बालिका इंटर कॉलेज में चल रहे वैक्सीनेशन कैम्प में लक्षित आयु वर्ग की कुल 804 छात्राओं में से 636 का टीकाकरण हो चुका है। शेष 204 छात्राओं का टीकाकरण शीघ्र ही कराने का निर्देश दिया।

जिला विद्यालय निरीक्षक को दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए 15-18 आयु वर्ग के किशोरों का आवश्यक दस्तावेजों का डेटाबेस तैयार कर लिया जाए, जिससे केंद्र पर आने वाले लोगों का समय डाक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन में अनावश्यक समय बर्बाद न हो। इससे कम समय में अधिक से अधिक किशोरों का टीकाकरण किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं।

मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, सीएमओ डॉ आलोक कुमार पांडेय, जिला विद्यालय निरीक्षक देवेंद्र कुमार गुप्ता, डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि डॉ अंकुर सांगवान सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।