30 नवंबर की महारैली के लिये शिक्षकों ने झोंकी ताकत:देवरिया में पुरानी पेंशन समेत 21 मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन में चलने का आह्वान किया

देवरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीआरसी के हाल में सोमवार को प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक हुई। - Dainik Bhaskar
बीआरसी के हाल में सोमवार को प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक हुई।

देवरिया में पुरानी पेंशन बहाली समेत 21 अन्य मांगों को लेकर राज्य कर्मचारी और शिक्षकों की लखनऊ में 30 नवंबर को रैली है। रैली को प्रभावी बनाने के लिए लार बीआरसी के हाल में सोमवार को प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक हुई। इस दौरान पुरानी पेंशन को लेकर 30 नवम्बर को होने वाले धरना प्रदर्शन में चलने का आह्वान किया।

प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष गोविंद मिश्रा ने कहा कि यह आंदोलन करो या मरो का है। यदि मेहनत कर लिए तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में शिक्षकों से सघन संपर्क और विचार विमर्श करते हुए अधिक से अधिक लोगों को महारैली में चलने के लिए प्रेरित करेंगे।

29 नवंबर को लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे शिक्षक

शिक्षक नेता शिशिर राय ने कहा कि ईको गार्डन, लखनऊ में महारैली होगी। इसमें भाग लेने के लिए बसों और ट्रेनों के द्वारा शिक्षक 29 नवंबर को लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। महामंत्री राजकपूर ने कहा कि कहा कि सांसद और विधायक पुरानी पेंशन के हकदार हैं, लेकिन 62 वर्ष की उम्र तक सेवा करने वाले शिक्षक व कर्मियों का हक छीन लिया गया, अब ये बर्दाश्त के बाहर है। जिस तरह कृषि कानूनों को सरकार ने वापस लिया है, वैसे ही सभी शिक्षकों व कर्मचारियों को पुरानी पेंशन वापस कर दिया जाए।

ये शिक्षक बैठक में हुए शामिल

बैठक को सीमा भारती, प्रियांशु तिवारी, अविनाश गुप्ता आदि ने संबोधित किया। यहां पर धनंजय दुबे, निकुंज तिवारी, विवेक सिंह अनीस फातिमा, मुसर्रफ़, अभय मिश्रा, अनिल सिंह, विनोद कुमार, आफताब, अमित सिंह, अजय यादव, संतोष सिंह, सर्वेश यादव, बिश्वभर गुप्ता, सिब्लू सिंह, अजय यादव, संजीव तिवारी, दूधनाथ यादव आदि रहे।

खबरें और भी हैं...