देवरिया में एंटी रोमियो स्क्वॉयड ने चलाया जागरूकता अभियान:महिलाओं और छात्राओं को हेल्पलाइन के बारे में बताया, बेवजह घूमने वालों को चेतावनी दी

देवरिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवरिया में एंटी रोमियो स्क्वॉयड ने जागरूकता अभियान चलाया। टीम ने स्कूल, कालेज, कोचिंग संस्थानों, मंदिर, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर चेकिंग अभियान चलाया। साथ ही महिलाओं और लड़कियों को जागरूक किया।

महिलाओं और छात्राओं को हेल्पलाइन नंबर वुमेन पावर लाइन 1090, महिला हेल्पलाइन 181, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, पुलिस आपातकालीन सेवा 112, चाइल्ड हेल्पलाइन 1098, स्वास्थ्य सेवा 102, एम्बुलेंस सेवा 108 और सीयूजी नम्बर के बारे में बताया। कहा कि कभी भी आवश्यकता पड़ने पर सम्बन्धित थाना, एंटी रोमियो टीम और हेल्पलाइन नंबरों पर बिना संकोच कॉल करना चाहिए।

बेवजह घूमने वालों को दी चेतावनी
महिलाओं और बालिकाओं से बात कर उनके अन्दर आत्मविश्वास को बढ़ाया। महिला अधिकारों के सम्बन्ध में भी बताया। कहा कि सभी थानों में महिलाओं की सुरक्षा, सहायता के लिए महिला हेल्प डेस्क बनाया गया है।

महिला पुलिसकर्मी महिलाओं की शिकायत सुनती हैं। महिलाओं की समस्याओं का समय से उनका निस्तारण कराया जाता है। इस दौरान एंटी रोमियो स्क्वॉयड ने बेवजह घूम रहे लोगों से पूछताछ की। साथ ही कार्रवाई की चेतावनी दी।

खबरें और भी हैं...