भगवान विश्वकर्मा की मूर्तियों का धूमधाम से किया विसर्जन:गाजे बाजे की धुन पर श्रद्धालु जमकर थिरके, देर शाम तक किया गया प्रसाद का वितरण

रुद्रपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील क्षेत्र में धूमधाम से शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमाओं का विसर्जन रात तक किया गया। इसके पूर्व गाजे बाजे की धुन पर श्रद्धालु जमकर थिरके। भगवान विश्वकर्मा की पूजा की गई। तत्पश्चात देर शाम तक प्रसाद का वितरण किया गया।

नगर में विभिन्ना जगहों पर पंडाल बनाकर भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित की गई थी। विभिन्ना गैरेजों व मोटर पार्ट के दुकानों में भगवान विश्वकर्मा के पूजन का क्रम चलता रहा। शहर में दिनभर विभिन्ना जलाशयों में प्रतिमाओं का विसर्जन रात तक किया गया। बाबा विश्वकर्मा के जयकारे की गूंज से आस्था व भक्ति का संचार होता रहा। विसर्जन के दौरान जयकारे से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया।

मूर्ति विसर्जन में शामिल युवाओं का उत्साह चरम पर रहा
नगर क्षेत्र में देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की धूमधाम से पूजा की गई। मूर्ति विसर्जन में शामिल युवाओं का उत्साह चरम पर रहा। वही शाम होते शहर से लेकर गांव तक विभिन्न क्षेत्रों से गाने-बाजे के साथ भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा विसर्जन को निकलने लगी। श्रद्धा व भक्तिपूर्ण माहौल में यह सिलसिला देर शाम तक चला। प्रतिमा के साथ-साथ भगवान विश्वकर्मा की जयघोष के साथ युवाओं का उत्साह चरम पर दिखा। मधुर गीतों पर थिरकते युवाओं की टोलियों ने शहर के विभिन्न मार्गों का भ्रमण कर नदी तट व पोखरा पहुंच प्रतिमा का विसर्जन किया।

खबरें और भी हैं...