सलेमपुर में शुद्ध पेयजल की हुई किल्लत:न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुखुंदू में ठूंठ बनकर खड़ा है सरकारी हैंडपंप, नहीं देता कोई ध्यान

सलेमपुर3 महीने पहले

सलेमपुर तहसील के अंतर्गत आने वाला न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुखुंदू में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था नहीं है, जिस कारण इस भीषण गर्मी के दौर में वहां आने वाले लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ता है। यहां एक सरकारी नल लगाया गया है, लेकिन वह भी ठूंठ बनकर खड़ा है। स्थानीय लोग बताते हैं कि यह नल लगभग एक साल से बंद लेकिन कोई भी जिम्मेदार इस तरफ ध्यान नहीं देता।

तपती धूप से परेशान जनता अपना इलाज कराने न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुखुंदू पहुंचती है, लेकिन उनको नहीं शुद्ध पेयजल मिल पाता है। धूप से व्याकुलता के कारण बाहर दुकानों से पानी की खरीद करके अपनी प्यास बुझाते हैं। सरकार ने शुद्ध पेयजल की व्यवस्था और सामुदायिक केंद्र न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर करने का काम किया लेकिन सरकार के मंसूबों पर पानी फिरता नजर आ रहा है।

जबकि देवरिया जनपद के उच्चाधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंगती कि हम इस तपती धूप में इंडिया मारका हैंडपंप खुखुंदू का विगत 1 वर्ष से खराब है, जिसको लेकर वहां काफी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। देखना यह है देवरिया जनपद के स्वास्थ्य विभाग और जनपद के आला अधिकारी कब इंडिया मार्का हैंडपंप को सही करा पाते हैं या ऐसे ही जनता परेशान रहेगी।

खबरें और भी हैं...