खुखुंदू न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का महिला वार्ड जर्जर:बनने के बाद से नहीं हुई एक भी डिलीवरी, आसपास जमी घास, बारिश में छत से टपकता है पानी

सलेमपुर2 महीने पहले
खुखुंदू न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का महिला वार्ड जर्जर। - Dainik Bhaskar
खुखुंदू न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का महिला वार्ड जर्जर।

सलेमपुर तहसील के अंतर्गत आने वाला खुखुंदू न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बना विगत कई वर्षों से महिला वार्ड अभी तक नहीं शुरू नहीं हो पाया है। आपको बता दें स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और ठेकेदारों की कमियों से खुखुंदू में मरने महिला वार्ड भ्रष्टाचार का शिकार है क्योंकि भवन निर्माण ही इस तरह से हुआ।

भवन में जब कोई बैठना चाहता है तो बारिश के समय में पूरे छत से पानी नीचे गिरने लगता है, जिसकी वजह से महिला वार्ड में आज तक कोई डिलीवरी नहीं कराई गई, सबसे बड़ी बात सरकार के धन का दुरुपयोग हुआ है। महिला वार्ड तो बना दिया गया लेकिन इस समय खंडहर में तब्दील होने को तैयार है या विगत कई वर्षों से बंद पड़ा है और झाड़ियों में तब्दील हो चुका है।

यहां पर काम करने वाले कुछ कर्मचारियों द्वारा बताया गया कि जब से यह इसका निर्माण हुआ तब से अभी तक यह चालू नहीं किया गया। इसका मुख्य कारण जब बारिश का समय होता है, पूरा भवन पानी से भर जाता है। देखना यह है कि उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री तथा जनपद के स्वास्थ्य विभाग और आला अधिकारी किस तरह इस भवन को सही कराते हैं या ऐसे ही जर्जर पड़ा रहेगा।

खबरें और भी हैं...