अलीगंज में नमामि गंगे को लेकर बैठक:विधायक बोले-जल का संरक्षण करना मानव जाति के लिए महत्वपूर्ण

अलीगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एटा के विकासखंड अलीगंज के सभागार में नमामि गंगे एवं जल आपूर्ति विभाग की ओर से एक बैठक हुई। इस दौरान योजना का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए लोगों से सहयोग मांगा गया।

अलीगंज विधायक ठाकुर सत्यपाल सिंह राठौर की अध्यक्षता में यह बैठक हुई। खंड विकास अधिकारी दिनेश कुमार शर्मा ने कहा कि अलीगंज विकासखंड की 93 ग्राम पंचायतों में नमामि गंगे के तहत टंकियों का निर्माण कराया जा रहा है।

कार्य में अवरोध पैदा कर रहे ग्रामीण

खंड विकास अधिकारी ने बताया कि टंकियों का निर्माण कराया जा रहा है। कई ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की टंकी निर्माण में अवरोध पैदा हो रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र के संभ्रांत और जिम्मेदार लोग विभाग का सहयोग करें। जल्द से जल्द पानी की टंकी निर्माण कराए जाने में अपना योगदान दें।

जल संरक्षण के प्रति किया जागरूक

बैठक में मौजूद ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव रोजगार सेवकों को जागरूक किया गया। उनको जिम्मेदारी सौंपी गई कि वह अपने-अपने क्षेत्र में जाकर लोगों को जल संरक्षण के प्रति जागरूक करें। भाजपा विधायक ने कहा जल संरक्षण करना मानव जाति के लिए अब महत्वपूर्ण हो चुका है। आने वाली पीढ़ियों के लिए पानी की भारी कमी का सामना करना पड़ेगा।

विकासखंड अलीगंज के सभागार में बैठक में मौजूद विधायक।
विकासखंड अलीगंज के सभागार में बैठक में मौजूद विधायक।
विकासखंड अलीगंज के सभागार में बैठक में मौजूद लोग।
विकासखंड अलीगंज के सभागार में बैठक में मौजूद लोग।

विधायक ने कहा कि लोग जल को बर्बाद कर रहे हैं जिसकी वजह से आने वाले समय में भारी पानी की कमी का सामना करना पड़ेगा। नमामि गंगे ग्रामीण जलापूर्ति प्रोजेक्ट के तहत गांव-गांव में पानी की टंकी का निर्माण करवाया जा रहा है।

बैठक में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ अशोक रतन शाक्य, खंड विकास अधिकारी दिनेश शर्मा, मोहम्मद आजम, जिला सुपरवाइजर जल जीवन मिशन, दुर्गेश दिक्षित ब्लॉक कोऑर्डिनेटर, अशोक कुमार ब्लॉक कोऑर्डिनेटर, दुष्यंत कुमार ब्लॉक सुपरवाइजर, ओमवीर प्रधान हत्सारी, निर्दोष पाल प्रधान प्रतिनिधि राया, सती देवी प्रधान कछियाबाड़ा सहित समस्त ग्राम पंचायतों के प्रधान और रोजगार सेवक पंचायत सचिव मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...