एसबीआई से दिनदहाड़े पांच लाख उन्नीस हजार चोरी:पेट्रोल पंप कैशियर बैग में लेकर आया था पैसे, युवक लेकर फरार

अलीगंज, एटा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एटा के अलीगंज में भारतीय स्टेट बैंक से दिन दहाड़े बैंक के रेड जोन एरिया से 5.19 लाख रूपये की चोरी हो गई। चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। चोरी हुई रकम पेट्रोल पंप स्वामी की बताई जा रही है। घटना के सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक ने मौके का निरीक्षण किया है। सबसे महत्वपूर्ण पहलू तो यह है कि जो व्यक्ति धनराशि जमा करने आया उससे ही बैंक कर्मियों ने सवाल खड़े कर दिए। समाचार लिखे जाने तक पुलिस जांच में जुटी थी।

थाना क्षेत्र के ग्राम मोहम्मदनगर बझेरा निवासी मधुसूदन मिश्रा पुत्र जमुना प्रसाद कायमगंज-अलीगंज रोड स्थित पूर्व चेयरमैन प्रदीप गुप्ता की इण्डियन ऑयल की पेट्रोल पम्प पर मुनीम की नौकरी करते हैं। 19 जुलाई को सुबह लगभग 10.30 बजे मधुसूदन पंप का कैश स्टेट बैंक जमा करने आया। बैंक ने अधिक धनराशि जमा करने वालों के लिए रेड जोन बनाया है, जहां पर बैंक स्टाफ और ग्राहक के अलावा किसी अन्य व्यक्ति की एंट्री नहीं है।

बैक से पैसे लेकर फरार

मधुसूदन के अनुसार उसने 5 लाख 19 हजार 480 रूपए से भरा बैग कैशियर को दे दिया। केवाईसी के लिए दूसरे काउंटर पर चला गया। इसी दौरान एक युवक रेड जोन एरिया से नोटों से भरा बैग चोरी कर ले गया। जब मुनीम धनराशि जमा करने की स्लिप मांगने गया तो घटना की जानकारी हुई।

पुलिस टीम ने बैंक का निरीक्षण किया।
पुलिस टीम ने बैंक का निरीक्षण किया।

पुलिस ने बैंक का किया निरीक्षण

चोरी की सूचना मिलने पर सीओ राजकुमार सिंह, कोतवाली प्रभारी राजेश कुमार मीणा, इंस्पेक्टर क्राइम दिनेश कुमार ने बैंक का निरीक्षण किया। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों को भी तलाशा, जिसमें एक युवक नोटों से भरा बैग ले जाते हुए दिखाई दे रहा है। पुलिस उस युवक की तलाश में जुटी है।

सीओ राजकुमार सिंह ने कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। इसमें क्या सत्यता है। इसकी भी जांच हो रही है। उस संदर्भ में बैंक मैनेजर निखिल वर्मा से बात की तो उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया।

खबरें और भी हैं...