एटा जेल का अधिकारियों ने किया निरीक्षण:सभी व्यवस्थाएं मिलीं चाक-चौबंद, साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश

एटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एटा जिला कारागार का अधिकारियों ने निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
एटा जिला कारागार का अधिकारियों ने निरीक्षण किया।

उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर एटा जनपद कारागार का न्यायिक और प्रशाशनिक अधिकारयों ने निरीक्षण किया। जनपद न्यायाधीश एटा विजय शंकर उपाध्याय, डीएम अंकित कुमार अग्रवाल और एसएसपी उदय शंकर सिंह ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण करके कारागार की व्यवस्थाओं को परखा।

निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक अमित चौधरी, एडिशनल एसपी धनंजय सिंह कुशवाहा और सीओ सिटी राजकुमार सिंह और सीओ सुधांशु शेखर सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इस अवसर पर न्यायिक और प्रशाशनिक अधिकारियों ने एटा जनपद कारागार के औचक निरीक्षण के दौरान बंदियों से वार्ता कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली।

एटा जिला कारागार का अधिकारियों ने निरीक्षण किया।
एटा जिला कारागार का अधिकारियों ने निरीक्षण किया।

साफ-सफाई का किया निरीक्षण
जेल की सुरक्षा व्यवस्था और साफ सफाई का भी निरीक्षण कर जेल के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। प्रशाशनिक अधिकारीयों ने जेल में बंदियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे मे जानकारी कर जेल अधीक्षक एटा अमित चौधरी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर एटा के जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया कि निरीक्षण के दौरान जेल कि सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद मिली हैं। जेल अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

रूटीन परीक्षण में दुरुस्त मिलीं व्यवस्थाएं
इस अवसर पर एटा जेल के अधीक्षक अमित चौधरी ने बताया कि न्यायिक अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों का ये रूटीन निरीक्षण था। इसमें जेल की सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद मिली। उन्होंने बताया कि जेल में शासन के निर्देशों के अनुसार महा मृत्युंजय मन्त्र, सुन्दर कांड का पाठ किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त जेल मैन्युअल के अनुसार जेल मे बंदियों को सुविधाएं प्रदान की जा रहीं हैं। जेल के निरीक्षण के दौरान जनपद न्यायाधीश एटा, डीएम, एसएसपी, जेल अधीक्षक अमित चौधरी, आर के सचान जेलर, ऋत्विक प्रियदर्शी डिप्टी जेलर समेत पुलिस बल मौजूद था।

खबरें और भी हैं...