एटा के मीना बाजार बाबू गंज में चला बुलडोजर:प्रशासन ने हटवाया अवैध कब्जा, स्थानीय निवासियों ने ली राहत की सांस

एटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एटा जिला मुख्यालय के सबसे व्यस्ततम इलाके बाबू गंज बाजार में आज बुलडोजर चला। नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारों एसके गौतम और कोतवाली नगर के इंस्पेक्टर डॉ. सुधीर राघव के निर्देशन में फुटपाथ पर कब्ज़ा-कर बनाई गई दुकानों को ध्वस्त करके अतिक्रमण साफ किया गया। साथ ही सड़क पर कब्ज़ा करके बनाये गए नालों और सीढ़ियों को तुड़वाया।

कई दशकों पूर्व अवैध रूप से कब्ज़ा करके बाबू गंज मे ये दुकानें बनाई गई थी। जिन पर एटा जिला प्रशासन ने पहले तो नोटिस दिया। उसके बाद स्थानीय प्राधिकारी एक्ट के तहत इनको तोड़ने का आदेश पारित किया। भीड़भाड़ वाले बाजार में बुलडोजर चलने से अफरा-तफरी का माहौल रहा।

अतिक्रमण से गलियां हो गई थी संकरी
अतिक्रमण के चलते एटा शहर का मीना बाजार माना जाने वाला बाबूगंज पूरी तरह से अतिक्रमण की चपेट मे आ गया था। अतिक्रमण के चलते इसकी गलियां इतनी सकरी हो गयी थी कि दिन में यहां से होकर निकलना मुश्किल हो जाता था। पूरे दिन यहां जाम का सामना करना पड़ता था।

एटा में अवैध कब्जा हटवाने पहुंची पुलिस।
एटा में अवैध कब्जा हटवाने पहुंची पुलिस।

स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन की सराहना की
बाबू गंज मे अतिक्रमण हटाए जाने और बुलडोजर चलाने पर यहां के निवासी मनोज कुमार कहते हैं कि जिला प्रशासन की ये कार्यवाही प्रशंसनीय है। क्योंकि यहां अतिक्रमण की वजह से हमेशा जाम जैसे हालात बने रहते थे। अब अतिक्रमण हटने से यहां से गुजरने वालों को कुछ राहत मिलेगी।

खबरें और भी हैं...