एटा की तीनों तहसीलों में आयोजित हुआ समाधान दिवस:डीएम ने भी सुनीं समस्याएं, कुल 96 में 11 का मौके पर निस्तारण

एटा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एटा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। अधिकारियों ने समस्याओं को सुना। - Dainik Bhaskar
एटा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। अधिकारियों ने समस्याओं को सुना।

उत्तर प्रदेश शाशन के निर्देश पर जनपद एटा की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें एटा के जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह सहित जिले के सभी अधिकारीयों ने जलेसर में आयोजित किये गए सम्पूर्ण समाधान दिवस में भाग लिया।

अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राज्सव सुनील कुमार सिंह, उपजिला अधिकारी एटा सदर शिव कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक एटा कालू सिंह ने एटा सदर तहसील में और अलीगंज उपजिला अधिकारी मानवेन्द्र सिंह, सीओ अलीगंज राज कुमार सिंह ने अलीगंज तहसील दिवस मे भाग लिया। इस अवसर पर अधिकांश लोगों की समस्याओं का मौके पर जाकर त्वरित निस्तारण करने का प्रयास किया गया।

पारिवारिक विवादों का मौके पर कराया निस्तारण
ज्यादातर जमीन पर कब्जा करने की शिकायतें, नाली और सड़क पर अवरोध उत्पन्न करने और लड़ाई झगड़ों के मामलों मे कार्रवाई न होने की शिकायतें प्राप्त हुई हैं। छोटे मोटे पारिवारिक विवादों की भी शिकायतें तहसील समाधान दिवस मे प्राप्त हुईं। इस प्रकार की शिकयतों को एटा पुलिस द्वारा संचालित परिवार परामर्श केंद्र मे रेफर कर दिया गया और उनको त्वरित न्याय दिलवाये जाने का निर्देश दिया गया।

जमीन के झगड़े, ठगी धोखाधड़ी की शिकायत लेकर पहुंचे फरियादी
एटा के उप जिला अधिकारी शिव कुमार सिंह ने बताया कि आज के तहसील समाधान दिवस में अनेकों प्रकार कि समस्याओं को फरियादी मौके पर पहुंचे। इनमें खेत जमीन के झगड़े, ठगी और धोखाधड़ी के मामले, सड़क, नाली, खड़ंजा आदि के मामले शामिल थे। सभी तहसीलों मे तहसील दिवस मे आये प्रार्थना पत्रों को अतिशीघ्र गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के निर्देश एटा के जिला अधिकारी ने दिए हैं।एटा जनपद मे एटा तहसील के समाधान दिवस मे 43 मे से 4 शिकायतों का, जलेसर तहसील मे 32 मे से 4 शिकायतों का, अलीगंज तहसील मे 21 में से 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया है।

खबरें और भी हैं...