आधार नंबर एकत्रीकरण के लिये कैंप का आयोजन:बीएलओ ने एकत्रित किए आधार नंबर, डीएम बोले- आधार का डाटा रहेगा गोपनीय

एटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एटा के अपर जिला अधिकारी सुनील कुमार सिंह। - Dainik Bhaskar
एटा के अपर जिला अधिकारी सुनील कुमार सिंह।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाताओं के आधार नम्बर एकत्रीकरण का काम एटा में जारी हैँ। इसके लिए 25 सितम्बर को समस्त मतदेय स्थल पर विशेष कैंप का आयोजन किया गया। जहां मतदाताओं के आधार नम्बर लिए गए।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 1 अगस्त से आधार नम्बर एकत्रीकरण का काम शुरू हुआ था। जिसके क्रम में आज विशेष कैम्प का आयोजन जनपद के समस्त मतदेय स्थलों पर किया गया। मतदाता सूची में शामिल मतदाता फार्म-6बी में स्वैच्छिक रूप से अपना आधार नम्बर भरकर बूथ लेबल अधिकारियों को उपलब्ध करा सकते हैं।

एडीएम ने जनप्रतिनिधियों​​​​​​​ से की अपील
एडीएम ने जनप्रतिनिधियों, राजनैतिक दलों से अपील की है कि वे अपने बीएलओ के माध्यम से मतदाताओं के आधार नम्बर एकत्रीकरण की कार्रवाई में सहयोग प्रदान करें। मतदाता को जागरूक करें कि उनका आधार गोपनीय रहेगा। मतदाता निर्वाचन आयोग द्वारा यह सुविधा ऑनलाइन भी प्रदान की गई है। मतदाता आयोग की बेबसाइट एनवीएसपी पोर्टल, वोटर हेल्पलाइन के माध्यम से भी फार्म-6बी भर सकते हैं।

दुरूपयोग की नहीं है कोई सम्भावना
जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने जनपद के समस्त मतदाताओं से अपील की है कि वो स्वैच्छिक रूप से खुद ही अपने आधार कार्ड को वोटर कार्ड से लिंक करवाने के लिये आगे आये। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान सभी के आधार कार्डों का डाटा गोपनीय रखा जायेगा और उसके दुरूपयोग की कोई भी सम्भावना नहीं है।

खबरें और भी हैं...