एटा में अवैध शराब बनाने वालों पर कार्रवाई:शराब बनाने की भट्टियों को पुलिस ने किया नष्ट, 2000 लीटर लहन बरामद

एटा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एटा जनपद में एसएसपी के निर्देश पर जिले में अवैध शराब का कारोबार करने वालों के यहां छापे मारे जा रहे हैं। पूरे जनपद में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में टीम बनाकर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में की जा रही कार्रवाई के तहत एटा जनपद में चलाए जा रहे अभियान के तहत जैथरा थाना क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई की गई है। एटा जनपद की थाना जैथरा पुलिस द्वारा अवैध कच्ची शराब के विरुद्ध अभियान चलाकर 2000 लीटर लहन को नष्ट किया गया है।

भट्‌ठी तोड़ते पुलिसकर्मी।
भट्‌ठी तोड़ते पुलिसकर्मी।

टीम को देख 4 आरोपी हो गए फरार

पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर काली नदी के किनारे अवैध शराब बनाने की भट्टी चल रही हैं। सूचना पर थाना जैथरा पुलिस द्वारा पर्याप्त पुलिस बल के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंच दबिश दी गई। पुलिस को देख शराब बनाने वाले 3- 4 लोग नदी में कूदकर फरार हो गए। घटनास्थल पर मिली करीब 2000 लीटर लहन को नष्ट कर शराब बनाने के उपकरणों को बरामद कर कार्रवाई की गई। फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास सहित थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

लहन नष्ट करते हुए।
लहन नष्ट करते हुए।

बड़ी मात्रा में होती है क्षेत्र में तस्करी

एटा जनपद में इससे पूर्व में बड़ी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण और इसकी तस्करी होती थी। कई वर्ष पूर्व एटा जनपद के अलीगंज क्षेत्र में जहरीली शराब के सेवन से 40 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी और अनेकों लोगों की आंखों की रोशनी भी चली गयी थी। एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह के अनुसार जनपद में अवैध शराब के निर्माण और उसकी तस्करी के विरोध में अभियान जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...