एटा के वृद्धाश्रम में आयोजित हुआ मेडिकल कैप:अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर आयोजित हुआ कार्यक्रम, विधायकों और अधिकारियों ने वृद्धों को उपहार किए वितरित

एटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आज 1 अक्टूबर 2022 को अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस के अवसर पर एटा जिला चिकित्सालय मे तैनात डॉ. सौरभ राजपूत के नेतृव में वृद्धा आश्रम में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एटा के विधायकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारी और डॉक्टर्स की टीम ने एटा के कासगंज रोड स्थित वृद्धाश्रम मे सहभागिता की।

इस कार्यक्रम में बृद्ध जनों को मिठाईयां, कपडे़ और उनकी जरूरत का सामान उपलब्ध कराया गया। इस अवसर पर चिकित्सकीय टीम ने वृद्धजनों का चिकित्सकीय परीक्षण भी किया। इस अवसर पर चिकित्सकीय और आध्यात्मिक सेवा के लिए बुजुर्गों से बहुत आशीर्वाद मिला। इस अवसर पर बुजुर्गों के माल्यार्पण के दौरान माताओं ने हाथों को चूमकर ,सिर को सहला कर शुक्रिया प्रकट किया।

ये लोग रहे मौजूद
इस कार्यक्रम मे सदर विधायक विपिन वर्मा "डेविड " मारहरा विधायक वीरेंद्र सिंह लोधी, सीएमओ डॉ उमेश कुमार त्रिपाठी, एडीएम वेदप्रिय आर्य, एएसपी धनंजय सिंह कुशवाह, समाज कल्याण अधिकारी , वृद्धाश्रम संचालक समिति के लोगों ने वृद्ध जनों के साथ समय बिताया।

इस अवसर पर वृद्धाश्रम मे वृक्षारोपण भी किया गया।
इस अवसर पर वृद्धाश्रम मे वृक्षारोपण भी किया गया।

बुजुर्गों का किया गया हेल्थ चेकअप और इलाज
इस मौके पर जिला क्षय रोग केंद्र एटा की समर्पित टीम ने डीटीओ डॉ राजेश शर्मा के नेतृत्व में टीबी रोगी खोजने के लिए DPPMC आशीष पाराशरी , विनोद दीक्षित फार्मासिस्ट , लैब टेक्नीशियन प्रमोद आदि टीम ने वृद्धजनों की जांच की। डिप्टी सीएमओ डॉ एससी नागर , अलीगंज अधीक्षक ENT स्पेशलिस्ट डॉ रंजीत सिंह , एनसीडी नोडल अधिकारी डॉ अभिनव दुबे और उनकी टीम , शीतलपुर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ नीतू पचौरी , डॉ चेतन चौहान , डेंटिस्ट , फिजियोथेरेपिस्ट आदि ने बुजुर्गों का हैल्थ चेकअप किया और उनका इलाज किया। बीपी ,शुगर ,खून आदि स्क्रीनिंग जाँच की। मोतियाबिंद रोगियों के अतिशीघ्र ऑपरेशन करवाये जाने की भी व्यवस्था की l

मलेरिया अधिकारी लोकमन सिंह , सुबोध मिश्रा फार्मासिस्ट की गरिमामयी उपस्थिति रही। विधायक गण एवं उच्च अधिकारियों ने बुजुर्गों को चश्में , छड़ी ,वस्त्र पौष्टिक आहार ,फल आदि वितरण कर बुजुर्गों को सम्मानित किया ल कार्यक्रम का संचालन टीबी प्रोग्राम के डीपीसी दिलीप शर्मा द्वारा किया गया। इस अवसर पर वृद्धाश्रम मे वृक्षारोपण ​​​​​​​रोपण भी किया गया।