पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एटा में साइबर ठगी की धनराशि पुलिस करवा रही वापस:पीड़ित शख्स के के खाते में पहुंचे 17999 रुपए, लोगों को अपराधों से सावधान रहने और जागरूक होने की दी जा रही ट्रेनिंग

एटा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एटा में साइबर ठगी के पैसे वापस मिलने के बाद लखन कुमार ने साइबर सेल को कहा शुक्रिया। - Dainik Bhaskar
एटा में साइबर ठगी के पैसे वापस मिलने के बाद लखन कुमार ने साइबर सेल को कहा शुक्रिया।

एटा में पुलिस व साइबर सेल साइबर क्राइम पीड़ितों से ठगे गए रुपए उन्हें वापस करवाने का काम कर रही है। साथ ही उन्हें ऐसे अपराधों के प्रति जागरुक भी कर रही है। पुलिस ने एक पीड़ित के 17999 रुपए उसके खाते में वापस करवाए। किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसे अपनी बातों में लेकर उसके खाते से यह रकम निकला ली थी। पैसे वापस मिलते ही उसने साइबर सेल टीम को शुक्रिया कहा।

अज्ञात व्यक्ति ने निकले थे पैसे
जिले के मोहल्ला महोरन थाना के रहने वाले लखन कुमार को किसी ने अपनी बातों में लेकर उसके खाते से 17999 रुपए दो बार में निकाल लिए थे। जिसके बाद उसने इस मामले की शिकायत साइबर सेल से की थी। शिकायत मिलते ही एसपी उदयशंकर सिंह के नेतृत्व में टीम ने पीड़ित के खाते में वह पैसे वापस करवा दिए।

क्या बोले एएसपी
एसपी ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि कंपनी का कस्टमर केयर नम्बर उस कम्पनी के आधिकारिक वेबसाइट से ही प्राप्त करें। क्योंकि साइबर ठगों द्वारा अपने नम्बरों को विभिन्न ऑनलाइन कम्पनियों के कस्टमर केयर के नाम से गूगल पर अपडेट किया गया है। कोई भी बैंक अधिकारी फोन पर कभी भी आपसे एटीएम खाते क्रेडिट कार्ड अन्य से सम्बन्धित जानकारी नहीं मांगता। इसलिए कभी भी फोन कॉल पर अपने बैंक से सम्बन्धित जानकारी शेयर ना करें।

खबरें और भी हैं...