एटा में मनाया गया विश्व विकलांग दिवस:संसद और विधानसभा में विकलांगों के लिए मांगी सीटें

एटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विकलांगो ने उठाई हक की मांग। - Dainik Bhaskar
विकलांगो ने उठाई हक की मांग।

विश्व विकलांग दिवस पर एटा में आयोजित एक कार्यक्रम में विकलांगों ने देश की संसद और विधानसभाओं में विकलांगो के लिए सीटें आरक्षित करने की मांग की है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि नेपाल में पार्लियामेंट में विकलांगो के लिए आरक्षण है।

हमारे देश मे विकलांगों को आरक्षण देने की समझ ही नही है। भारत में विकलांगों को वोट देने के लिए न तो व्हील चेयर मिलती है न उनके लिए रैंप हैं। उन्हें सरकारी उपेक्षा का भी शिकार होना पड़ता है।

विकलागों के हितों का रखा जाएगा ख्याल

एटा के जिला अधिकारी अंकित अग्रवाल ने कहा कि विकलांगों के हितों का पूरा ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने एक विकलांग अमित शुक्ला को मतदाता पुनरीक्षण के लिए ब्रांड एम्बेसडर बना रखा है। उन्होंने विश्व विकलांग दिवस पर विकलांगों के हितों के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मतदाता पुनरीक्षण के तहत विकलांगों के मतों को बनाने का काम भी किया गया है।

पौधे भेंटकर किया स्वागत

आईपीएस अधिकारी एडीजीपी पुलिस अजय चौधरी ने भी विकलांग जनों की पूरी मदद करने की अपील करते हुए कहा कि ये लोग हमारी आत्मीयता के अधिकारी हैं। इस अवसर पर उपस्थित विकलांग जनों ने जिला अधिकारी एटा अंकित अग्रवाल और एडीजीपी पुलिस अजय चौधरी को पौधे भेंट कर उनका स्वागत किया।