एटा में होने वाला महाराष्ट्र के राज्यपाल का कायक्रम रद्द:दोपहर 12 बजे भगत सिंह कोश्यारी के पहुंचने की थी सूचना, भारी बारिश के चलते रद्द हुआ दौरा

एटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के कस्बा राजा का राम पुर मे आज दोपहर 12 बजे के लगभग प्रस्तावित महाराष्ट्र के राजयपाल और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह क्योशारी का कार्यक्रम खराब मौसम और पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण स्थगित हो गया है।

महाराष्ट्र के राजयपाल को एटा जनपद के कस्बा राजा का रामपुर में अमर शहीद महावीर सिंह राठौर की प्रतिमा का अनावरण करने और उसके बाद अनावरण समारोह मे एक जन सभा को सम्बोधित करने का कार्यक्रम था।

हो गई थी पूरी तैयारियां

कार्यक्रम को लेकर एटा जिला प्रशाशन भी पूरी तरह से तैयारियों मे जुटा हुआ था। एटा के जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा उदय शंकर सिंह, अपर जिला अधिकारी एटा आलोक कुमार सिंह, उप जिला अधिकारी अलीगंज मानवेन्द्र प्रताप सिंह ने कार्यक्रम स्थल का दौरा करके तैयारियों को अंतिम रूप भी दे दिया था।

शाहपुर टहला गांव में तैयारियों को जायजा लेते प्रशासनिक अधिकारी।
शाहपुर टहला गांव में तैयारियों को जायजा लेते प्रशासनिक अधिकारी।

हेलीपैड पर भरा पानी

लोक निर्माण विभाग ने हेलीपैड का निर्माण भी कर लिया था। परन्तु हेली पैड स्थल पर जलभराव होने और अभी भी लगातार बारिश होने के कारण महाराष्ट्र के राजयपाल का कार्यक्रम अचानक स्थगित हो गया है। राजयपाल का कार्यक्रम स्थगित होने से स्थानीय नागरिकों और कार्यक्रम के आयोजकों मे मायूसी का माहौल है।

राजा के रामपुर के शाहपुर टहला गांव में लगा टेंट।
राजा के रामपुर के शाहपुर टहला गांव में लगा टेंट।

अमर शहीद महावीर सिंह राठौर का संघर्ष पढ़ें

अमर शहीद महावीर सिंह राठौर का जन्म राजा के रामपुर के शाहपुर टहला गांव में हुआ था। वे भारत की स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी स्वतंत्रता सेनानी थे। भगत सिंह, राज गुरु और सुखदेव के साथ उनको भी सजा हुई थी।

दिल्ली असेम्ब्ली मे बम फेंकने और सांडर्स हत्याकांड के वो आरोपी थे। बाद मे महावीर सिंह राठौर को काला पानी की सजा दी गयी थी और इनको पोर्ट ब्लेयर की जेल में रखकर यातनाएं दी गयी थीं। वहीं पर जेल मे प्रताड़ना के विरोध मे महावीर सिंह राठौर ने जेल मे भूख हड़ताल की थी।