भरथना में मदर्स डे मनाया:मां की ममता को पेंटिंग बोर्ड पर प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया

भरथना, इटावा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के बिधूना रोड स्थित जयोत्री एकेडमी में मदर्स डे की पूर्व संध्या पर छात्र-छात्राओं ने मातृ शक्ति को समर्पित कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य योगेंद्र मिश्र के उद्बोधन से हुआ।

उन्होंने मां को पृथ्वी पर ईश्वर का सबसे महान वरदान बताते हुए छात्र-छात्राओं को मातृ सेवा के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर विद्यालय के संगीताचार्य अनुराग और डांस टीचर अदनान के निर्देशन में छात्राओं ने मातृ वंदना का शानदार गायन और नृत्य प्रस्तुत किया। इस मार्मिक प्रस्तुति को देख उपस्थित दर्शक समूह मंत्रमुग्ध हो गया। विद्यालय के नन्हें हाथों ने मां और ममता को पेंटिंग बोर्ड पर अभिव्यक्त कर सबका मन मोह लिया।

मातृ दिवस के अवसर पर कक्षा 1 से 3 तक के सभी विद्यार्थियों ने अपने कला कौशल का प्रदर्शन करते हुए मातृ दिवस कार्ड बनाए। कक्षा 6 से 8 के विद्यार्थियों के लिए निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें सभी विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर नितिन पोरवाल ने कहा कि हमारी संस्कृति में मां को देवी का दर्जा प्राप्त है। मां ही नहीं बल्कि, सभी महिलाओं के प्रति आदर भाव हमारी परंपरा रही है, जो आज के युग में और भी ज्यादा प्रासंगिक हो गई है। बच्चों के कला कौशल का प्रधानाचार्य योगेंद्र मिश्रा और निदेशक नितिन पोरवाल ने सराहा।पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक भोला सिंह, अमित तिवारी, आशीष दीक्षित, रिघवेंद्र कश्यप, रामबरन सिंह आदि का योगदान रहा।

खबरें और भी हैं...