• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Etawah
  • 200 Converted In Etawah, 1 Arrested: He Was Preaching Christianity By Roaming In The Village, Got Rid Of Hinduism By Bluffing Money, Dharma Jagran Manch Said Got Converted Under The Guise Of Service

इटावा में धर्म परिवर्तन कराने वाला गिरफ्तार:गांव में घूम-घूमकर ईसाई धर्म का कर रहा था प्रचार, रुपयों को झांसा देकर छुड़वाया हिंदू धर्म, धर्म जागरण मंच बोला-  सेवा की आड़ में करवाया धर्मांतरण

इटावा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

इटावा में पहली बार धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। यहां पर युवक ने गांव में घूम-घूमकर ईसाई धर्म का प्रचार कर रहा था। आरोप है कि उसने लगभग 200 लोगों को बहकाकर और रुपयों को लाचच देकर हिंदू धर्म छुड़वा दिया और उनको ईसाई धर्म से जोड़ दिया। धर्म जागरण मंच की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

कानपुर देहात का रहने वाला है आरोपी

कानपुर देहात का रहने वाला श्याम सुंदर थाना बकेवर क्षेत्र के लखना में किराए के मकान में रहता है। हिंदू जागरण मंच के मुताबिक श्याम सुंदर ने बकेवर, लखना और भरथना क्षेत्र में घूम-घूमकर ईसाई धर्म का प्रचार प्रसार किया। उसने लोगों को गुमराह करके और प्रलोभन देकर लगभग 200 परिवारों का धर्म परिवर्तित करा दिया। धर्म जागरण खंड प्रमुख पुनीत दीक्षित ने बताया कि धर्मपरिवर्तन कराने वाले ज्यादातर ग्रामीण अशिक्षित और दलित हैं। आरोपी ने लोगों को दवा, सेवा और रुपयों का प्रलोभन देकर बरगला दिया।

हिंदू जागरण मंच ने की थी शिकायत

हिंदू जागरण मंच की शिकायत पर थाना बकेवर पुलिस जांच पड़ताल की। जिसमें आरोपी श्याम सुंदर दोषी मिला। उसके पास से बाइबिल व प्रचार सामग्री मिली थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने आरोपी को दोषी मानते हुए धर्मांतरण के आरोप में उसे जेल भेज दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि इसमें अन्य लोग भी अगर विवेचना में रैकेट में शामिल पाए जाएंगे तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...