इटावा में 28 युवतियों का हुआ कैंपस सेलेक्शन:सेवायोजन मेले में 91 बेरोजगारों को मिला रोजगार,आसपास के जिले के लोग भी पहुंचे

इटावा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इटावा में 28 युवतियों का हुआ कैंपस सेलेक्शन - Dainik Bhaskar
इटावा में 28 युवतियों का हुआ कैंपस सेलेक्शन

इटावा में फाइनल राउंड में 28 प्रशिक्षार्थियों का चयन किया गया। कैंपस सिलेक्शन के फाइनल राउंड में प्रशिक्षार्थी व अधिकारी मौजूद रहे। गुरुवार को आईटीआई में महिला प्रशिक्षार्थियों का कैंपस सिलेक्शन किया गया। जिसमें जिले के साथ ही आसपास के जिलों की बालिकाओं ने हिस्सा लिया।

17 ट्रेनीज का हुआ सेलेक्शन

जिले के आइटीआई कॉलेज में साक्षात्कार और कागजों की जांच में 28 महिलाओं का चयन करके उन्हें रोजगार प्रदान किया गया। गुरुग्राम से आई टोयटसु अम्बिका ऑटोमोटिव सेफ्टी कॉम्पोनेन्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने आईटीआई में रोजगार ड्राइव का आयोजन किया था। यह कंपनी कार के सेफ्टी बैग्स बनाती है। यह प्रक्रिया दो दिन चली। जिसमें लिखित, स्किल टेस्ट व इंटरव्यू के माध्यम से बालिकाओं को चुना गया। इस दौरान 47 महिला ट्रेनीज लिखित परीक्षा में शामिल हुई और 28 ट्रेनीज का फाइनल चयन हुआ। इनमें 10 आईटीआई लखना, आईटीआई सैफई से एक व आईटीआई इटावा से 17 ट्रेनीज चुनी गई। कैंपस सिलेक्शन के दौरान प्रधानाचार्या हेमलता यादव, अनुदेशक, हरीशंकर, रंजना, नीतू, सुनील, अमित प्रताप, वैभव, प्लेसमेंट प्रभारी प्रशांत कमल, फौरमैन तब्बसुम तौकीर, सेवायोजन अधिकारी सचिन कुमार मौजूद रहे।

इससे महिला उत्थान में मदद मिलेगी

आईटीआई इटावा से चयनित हुई शिखा ने बताया कि आईटीआई में पहली बार महिलाओं के लिए रोजगार ड्राइव का आयोजन हुआ है। जो काफी अच्छा है इससे महिला उत्थान में मदद मिलेगी और महिलाओं का सभी कामों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने से समाज का विकास होगा। चयनित प्रियंका का कहना है कि आज महिला किसी भी क्षेत्र में पीछे नही है आईटीआई में भी तमाम ऐसी ट्रेड है जिनमें हम लोगों ने काफी अच्छे परिणाम दिए है। हम सब किसी भी कंपनी में काम करने के लिए तत्पर है और मेहनत करने में कतई पीछे नही है।

रोजगार मेले में 91 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

जिला सेवायोजन कार्यालय में शुक्रवार को रोजगार मेला आयोजित किया गया। मेले में पांच कंपनियों ने 500 पदों में से 349 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लेकर 91 का चयन किया। रोजगार मेला में बड़ी संख्या में लड़के व लड़कियां भी नौकरी मिलने की उम्मीद से शामिल हुए। बड़ी संख्या में युवा सिक्योरिटी गार्ड का कार्य करने के लिए साक्षात्कार देने आये। शुक्रवार को आयोजित रोजगार मेले में पांच कंपनियों ने प्रतिभाग किया था। जिनमें एलआईसी ऑफ़ इण्डिया ने 46 में से नौ, सीडेक इंडिया ने 95 में से 26, जी फोर एस सिक्योर सलूशन ने 68 में से 15, अमास स्किल वेंचर्स ने 91 में से 34, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ने 49 प्रतिभागियों में से सात को चयनित किया। कुल 349 प्रतिभागियों में से 91 को अलग- अलग कम्पनी द्वारा चयनित किया गया। जिला सेवायोजन अधिकारी सचिन कुमार, सहायक सेवायोजन अधिकारी शुभम वर्मा, प्रधान लिपिक अहिबरन सिंह, कौशलेंद्र मौजूद रहे।