सैफई में अखिलेश ने जलाए ’किसान स्मृति दीप’:अन्नदाता के मान-सम्मान में अखिलेश ने जलाए दीये, लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों को किया याद

इटावा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सैफई में अखिलेश ने जलाए ’किसान स्मृति दीप’। - Dainik Bhaskar
सैफई में अखिलेश ने जलाए ’किसान स्मृति दीप’।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दिवाली मनाने आज अपने पैतृक गांव इटावा के सैफई पहुंचे हैं। देर शाम अखिलेश यादव ने सैफई में ’किसान स्मृति दीप’ जलाए। लखीमपुर खीरी हिंसा के एक महीने पूरे होने पर अखिलेश यादव ने दीये जलाकर मृतक किसानों को याद किया। उन्होंने कहा कि यह दीये अन्नदाता के मान और सम्मान में जलाए गए हैं।

सैफई में हैं अखिलेश यादव

बता दें कि पूर्व सीएम अखिलेश यादव दिवाली के त्योहार के चलते कल से ही अपने पैतृक गांव सैफई पहुंचे हुए हैं। आज उन्होंने सैफई में हजारों कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। शाम को सैफई के निर्माणाधीन पर्यटक स्थल पर एक 'दीया किसानों के नाम' का जलाया।

आने वाले चुनाव में जनता देगी जवाब

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दीप जलाकर किसानों को याद किया। उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना से न सिर्फ किसानों में आक्रोश है बल्कि जनता ने भी इस घटना से गहरा सबक लिया है। आने वाले चुनाव में जनता ही इस घटना का जवाब देगी।

अखिलेश ने मृतक किसानों को याद किया

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने प्रदेश के समस्त कार्यकर्ताओं को 3 नवंबर 'स्मृति दिवस' के रूप में मनाने का आवाह्न किया था, जिसमें दिवाली के एक दिन पूर्व एक दीया जलाने के लिए कहा था, जिसके चलते आज अखिलेश यादव ने सैफई में दीया जलाकर मृतक किसानों को याद किया।

खबरें और भी हैं...