इटावा में मुस्लिम धर्मगुरुओं ने अग्निपथ योजना का किया समर्थन:मुस्लिम छात्रों को बताये गए योजना के फायदें, कहा- देश सेवा का है मौका

इटावा3 महीने पहले
छात्रों को संबोधित करते हुए मदरसा संचालक तारीख शम्सी

इटावा में अग्निपथ योजना को लेकर मुस्लिम धर्मगुरु व मदरसा संचालक ने योजना को समर्थन देते हुए मुस्लिम युवाओं को इसके फायदे बताए हैं। साथ ही केंद्र सरकार की इस योजना को बेरोजगारी के हालात में एक अच्छी योजना ठहराया है। पूरे देश में अग्निपथ योजना को लेकर हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले है। कई विपक्षी राजनीतिक पार्टियों के द्वारा इस योजना को युवाओं की जिंदगी के साथ खिलवाड़ बताया था।

योजना का लाभ लेने के लिए युवाओं को किया प्रोत्साहित

इसके बाद आज शहर के कंप्यूटर इंस्टिट्यूट में मस्जिद पंजाबियन के पेश इमाम मौलाना जाहिद रजा कादरी और इंस्टिट्यूट संचालक तारिक शमसी ने दर्जनों युवाओं को लेकर एक कार्यशाला का आयोजन किया। इस योजना का लाभ लेने के लिए उनको प्रोत्साहित किया। मुस्लिम धर्मगुरु में अग्निपथ योजना में मुस्लिम युवाओं को बढ़-चढ़कर भागीदारी लेने के लिए उनका प्रोत्साहित किया। इस योजना को रोजगार के साथ साथ देश की सेवा करने का एक अच्छा अवसर बताया।

छात्रों को संबोधित करते मौलाना जाहिद रजा
छात्रों को संबोधित करते मौलाना जाहिद रजा

देश सेवा और रोजगार का एक अच्छा मौका
अग्निपथ योजना की ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया सरकार ने शुरू कर दी है। इसको लेकर शहर की कटरा साहब खां मस्जिद के पेश इमाम जाहिद रजा कादरी ने युवाओं को रोजगार के अवसर और इस योजना के फायदे बताते हुए पढ़े लिखे युवाओं को देश की सेवा करने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की युवाओं के लिए बहुत अच्छी योजना है। साथ ही आपको देश की सेवा और देश के प्रति वफादारी करने का सरकार ने अच्छा मौका दिया है।

कार्यशाला में मौजूद छात्र
कार्यशाला में मौजूद छात्र

लोगों के बीच फैलाई जा रही भ्रांतियां

मदरसा संचालक तारिक शम्सी ने बताया कि ​​​​​​​अग्निपथ योजना को लेकर जो लोगों के बीच भ्रांतियां फैलाई गई हैं। उसको हम दूर कर रहे हैं और इस योजना के युवाओं को फायदे बताने के लिए एक काउंसलिंग सेशन रखा है। जिसके माध्यम से छात्रों युवाओं को अग्नीपथ स्कीम का लोगों को भरपूर फायदा उठाना चाहिए। इस समय रोजगार वैसे ही नहीं है। तो सरकार की इस योजना का लाभ उठाकर रोजगार हासिल करें। हम सरकार की इस स्कीम का खुले दिल से समर्थन कर रहे हैं और लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं।