इटावा में भाजपा सांसद बोले:यूपी में खिलाड़ियाें को आगे लाने की आवश्यकता, खेलों में महिलाओं की भागीदारी कम

इटावा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद रामशंकर कठेरिया ने कहा कि ग्रामीण खेल कबड्डी खो-खो वालीबाॅल को बढ़ाने की आवश्यकता है। - Dainik Bhaskar
सांसद रामशंकर कठेरिया ने कहा कि ग्रामीण खेल कबड्डी खो-खो वालीबाॅल को बढ़ाने की आवश्यकता है।

इटावा सांसद रामशंकर कठेरिया ने कहा कि ग्रामीण खेल कबड्डी खो-खो वाली बाल को बढ़ाने की आवश्यकता है। ओलंपिक में इस बार भारत देश ने कई पदक जीते। खिलाड़ियों ने देश का मान बढ़ाया। सांसद खेल प्रतियोगिता में ग्रामीण खेल को बढ़ावा और प्रोत्साहन के लिए यह प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थी। जिस तरह से हरियाणा में कुश्ती का खेल बढ़ा हुआ है और भी अन्य खेल से हरियाणा प्रसिद्ध है। इस तरह यूपी में भी अब खिलाड़ियों को आगे लाने की आवश्यकता है।

खेलों में यूपी की महिलाओं की भागीदारी कम है, यह चिंता का विषय है। इस ओर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। साथ ही खेल के हॉस्टल बंद हैं, उनको खोलने के लिए और खिलाड़ियों की आवश्यकताओं के लिए मुख्यमंत्री और खेल मंत्री को पत्र भी लिखने की बात कही है।

कबड्‌डी में खिलाड़ियों ने दिखाया दम।
कबड्‌डी में खिलाड़ियों ने दिखाया दम।

खिलाड़ियों का बढ़ाया मनोबल

खेल प्रतिस्पर्धा में आज समापन पर सांसद रामशंकर कठेरिया ने ज्योतिबा बाई फुले स्टेडियम में पहुंचकर इटावा और औरैया की टीमों का मनोबल बढ़ाया। साथ ही बॉलीवाल, कबड्डी और क्रिकेट में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर विजई टीमों को पुरस्कार वितरित किया।

खेल प्रतिस्पर्धा में सांसद रामशंकर कठेरिया ने ज्योतिबा बाई फुले स्टेडियम में पहुंचकर इटावा और औरैया की टीमों का मनोबल बढ़ाया।
खेल प्रतिस्पर्धा में सांसद रामशंकर कठेरिया ने ज्योतिबा बाई फुले स्टेडियम में पहुंचकर इटावा और औरैया की टीमों का मनोबल बढ़ाया।
खबरें और भी हैं...