पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Etawah
  • Police Fired Tear Gas Shells At BJP Workers Who Were Firing 200 Meters Away From The Polling Station, Slapped The Crowd While Driving Away; Now The Police Is Preparing To Register A Case Against The Miscreants

इटावा में भाजपाई ने SP City को जड़ा थप्पड़:मतदान केंद्र से 200 मीटर दूर फायरिंग कर रहे भाजपाइयों पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, शिकायत करने पर विधायक ने एसपी सिटी को फटकारा; उपद्रवियों पर केस दर्ज करने की तैयारी

इटावा2 महीने पहले
भाजपा नेता से एसपी सिटी ने हाथ जोड़कर की कार्यकर्ता के थप्पड़ मारने की शिकायत।

उत्तर प्रदेश के इटावा में ब्लाक प्रमुख चुनाव को लेकर भाजपाइयों ने जमकर बवाल काटा। मतदान केंद्र से 200 मीटर दूर फायरिंग कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। पुलिस ने बल प्रयोग कर उपद्रवियों की भीड़ को खदेड़ दिया। जिससे नाराज एक भाजपाई ने भीड़ से निकल एसपी सिटी के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया।

थप्पड़ खाने के बाद एसपी सिटी ने सदर विधायक व जिला भाजपा अध्यक्ष से शिकायत की। उन्होंने एसपी सिटी को ही फटकरा लगा दी। इस बीच एसपी सिटी का वीडियो सामने आया है। जिसमें वो थप्पड़ मारने की शिकायत कर रहे हैं। घटना बढ़पुरा ब्लाक के उदी चौराहा की है। जहां चुनाव जीतने के बाद भाजपा प्रत्याशी गणेश राजपूत को ब्लाक प्रमुख घोषित कर दिया गया है।

सड़क पर एक ओर पुलिस तो दूसरी तरफ उपद्रवियों की भीड़
सड़क पर एक ओर पुलिस तो दूसरी तरफ उपद्रवियों की भीड़

हाथ जोड़ एसपी सिटी ने कहा मुझे थप्पड़ मारा, विधायक बोलीं- आपने हमारे लोगों को पीटा

थप्पड़ खाने के बाद एसपी सिटी गुस्से से तिलमिला उठे। उन्होंने बवाल के बीच में ही अपना हेलमेट उतार दिया और थोड़ी देर पर खड़ी सदर विधायक सरिता भदौरिया के पास पहुंचे। उनके साथ भाजपा जिला अध्यक्ष अजय धाकरे भी मौजूद थे। करीब आने के बाद एसपी सिटी ने बवाल कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की शिकायत की, इसपर दोनों ने एसपी सिटी को ही फटकार लगा दी। तीनों में हुई बातचीत...

एसपी सिटी : भाजपाई बवाल कर रहे हैं।

जिला अध्यक्ष : आप जानकर करा रहे हैं, हम तो इन्हें भगा रहे हैं। करा तो आप ही रहे हैं। मुझे सब पता है।

एसपी सिटी : मुझे थप्पड़ मारा है।

जिला अध्यक्ष : किसी ने नहीं मारा।

एसपी सिटी : हम ही खुद को थप्पड़ मार रहे है?

जिला अध्यक्ष : किसने मारा?

सदर विधायक : हमने भी देखा आपने कैसे गिरा गिरा के मारा सबको।

जिला अध्यक्ष : हमारे लोगों पर लाठियां चलाई आपने।

एसपी सिटी : आप प्लीज इन लोगों को हटा दीजिए। मेरा अनुरोध है। (हाथ जोड़ते हुए)

सदर विधायक : चलो, हटो यहां से।

जिला अध्यक्ष : आप लोग पीछे चलिए। हटो। पीछे जाओ। (कार्यकर्ताओं को हटाते हुए पुलिस के साथ आगे बढ़े)

सदर विधायक : देखो अब अगर लाठियां बजाई तो झगड़ा होगा।

भाजपाइयों ने 20 राउंड की फायरिंग

जिले के सदर क्षेत्र के बढ़पुरा में ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान भाजपाइयों ने जमकर बवाल किया। बवाल के चलते करीब एक घंटे तक मतदान प्रभावित रहा। ब्लॉक से 200 मीटर दूरी बढ़पुरा ब्लाक के उदी चौराहा के पास भाजपाइयों ने 20 राउंड फायरिंग की। फायरिंग कर रहे भाजपाइयों की भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। इस बीच भीड़ से निकलकर एक कार्यकर्ता ने एसपी सिटी प्रशांत कुमार के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया। भीड़ को बेकाबू होता देख डीएम व एसएसपी कई थानों की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे।

पुलिस सुरक्षा के बीच मतदान केंद्र जाती महिला बीडीसी सदस्य।
पुलिस सुरक्षा के बीच मतदान केंद्र जाती महिला बीडीसी सदस्य।

एक घंटे प्रभावित रहा मतदान

अतिरिक्त फोर्स आने के बाद दोबारा मतदान शुरू हुआ। पुलिस के घेरे में मतदान केंद्र पहुंचे बीडीसी सदस्यों ने ब्लाक प्रमुख के लिए वोट डाले। इस बीच भी ब्लाक के पिछले हिस्से से कई राउंड फायरिंग जारी रही। भारी पुलिस बल की सुरक्षा के बीच बीडीसी सदस्यों को मतदान तक पहुंचाया गया। इस बीच करीब एक घंटे तक चुनाव प्रभावित रहा।

सदर विधायक का पुलिस पर आरोप

बवाल की सूचना मिलते ही सदर विधायक सरिता भदौरिया व भाजपा जिला अध्यक्ष अजय धाकरे भी मौके पर पहुंच गए। दोनों ने पुलिस पर भाजपा प्रत्याशी के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। विधायक ने कहा कि, सपा प्रत्याशी संग मिलकर पुलिस ने मतदान केंद्र के अंदर भाजपा प्रत्याशी के साथ मारपीट की।

उपद्रवियों पर केस दर्ज करने की तैयारी

एसएसपी ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि, बवाल की वीडियो ग्राफी करा ली गई है। वीडियो के आधार पर उपद्रवियों को चिंहित कर उनके खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा। घटना स्थल से 7 खाली खोखे बरामद किए गए हैं। पुलिस के साथ अभद्रता, पत्थरबाजी व फायरिंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...