• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Etawah
  • Bus Full Of Passengers Drowned In Railway Underpass In Etawah: 40 Passengers Were On Board, There Was A Scream; Rescued And Pulled Out Of 2 JCBs, Many More Vehicles Were Also Stuck For Hours

इटावा..रेलवे अंडरपास में डूबी यात्रियों से भरी बस:40 यात्री सवार थे, मची चीख-पुकार; रेस्क्यू कर 2 जेसीबी से बाहर निकाला, कई और वाहन भी घंटों तक फंसे रहे

इटावाएक महीने पहले
तेज बारिश व विद्युत आपूर्ति से जनपदवासी परेशान रहे।

इटावा में गुरुवार को सुबह से शुरू हुई तेज बारिश शहर के लोगों पर आफत बनकर बरसी। नालों व सड़क में उफान के कारण असमय ही लोगों को बाढ़ जैसे हालात का सामना करना पड़ा। बारिश व तेज हवाओं के कारण पूरे शहर सहित ग्रमीण इलाकों की विद्युत आपूर्ति भी हुई पूरी तरह से ठप हो गई। कई जगह पेड़ बिजली के तारों व पोलों पर जा गिरे। तेज बारिश व विद्युत आपूर्ति से जनपदवासी परेशान रहे।

सिविल लाइन क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। 40 यात्रियों से भरी 1 रोडवेज बस मैनपुरी अंडरब्रिज में बरसात के पानी में जाकर फंस गई। जिनको निकालने के लिए नगर पालिका परिषद की 2 जेसीबी का सहारा लेना पड़ा। अंडर ब्रिज में पानी भरने से एक घंटे तक रोड़वेज उसमें फंसी रही। बस चालक सहित यात्री बस निकलने में नाकाम हुए जिसके बाद आनन-फानन में नगर पालिका टीम को सूचना देकर बुलाया गया।

मौके पर पहुंची पालिका के जेसीबी के जरिए बस को बाहर निकाला गया। इस दौरान मैनपुरी अंडर ब्रिज पर अफरा-तफरी मच गई आनन-फानन में सिविल लाइन पुलिस द्वारा दोनों और बैरियर लगाकर यातायात को रोक दिया गया। दिन भर आज इस अंडरपास ब्रिज में कई वाहन गहरे पानी में फंस गए जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।

पुलिस लाइन में तैनात एटा निवासी सिपाही अतुल यादव की कार भी पानी में जा फंसी।
पुलिस लाइन में तैनात एटा निवासी सिपाही अतुल यादव की कार भी पानी में जा फंसी।

5 फीट पानी अंडरपास में भरा

अंडरपास में 5 फीट से अधिक तक पानी भर गया था। इससे पूर्व में सुबह के समय वैदपुरा रहने वाले पोल्ट्री फार्म संचालक पुरुषोत्तम अपनी कार से इटावा आ रहे थे। मैनपुरी अंडरपास में गहरे पानी में उनकी कार फंस कर बन्द हो गयीं। आस पास मौजूद लोगों की मदद से उन्हें कार से निकाला गया। इसी बीच पुलिस लाइन में तैनात एटा निवासी सिपाही अतुल यादव की कार भी पानी में जा फंसी। कार सवार सिपाही ने कार के बोनट पर खड़े होकर अपने साथियों को मदद के लिए फोन किया। एक घंटे बाद उसे बाहर निकाला जा सका।

मैनपुरी अंडरपास में गहरे पानी में कार फंस कर बन्द हो गयीं। आस पास मौजूद लोगों की मदद से कार को बाहर निकाला गया।
मैनपुरी अंडरपास में गहरे पानी में कार फंस कर बन्द हो गयीं। आस पास मौजूद लोगों की मदद से कार को बाहर निकाला गया।

बैरियर लगाकर रोका यातायात

जबकि बाइक सवार मैनपुरी का रहने वाले अंकित चौहान भी गहरे पानी में डूबने लगा। उसे कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। अंकित ने बताया कि वह एमआर है और शास्त्री चौराहा पर काम से जा रहा था। पुल में पानी की गहराई का अंदाजा न होने से वह उसमें फंस गया। हालांकि इस बीच पुलिस ने बैरियर लगाकर यातायात को रोक दिया। बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब इस अंडर ब्रिज में भारी बरसात के दौरान इस तरह से वाहन फंसे हो, इससे पहले भी कई घटनाएं सामने आ चुकी है।

डर पास में एक यात्री वाहन फंसे होने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।
डर पास में एक यात्री वाहन फंसे होने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

अखिलेश ने बोला था हमला

कुछ दिन पूर्व बारिश में इसी अंडर पास में एक यात्री वाहन फंसे होने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसको सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से पोस्ट करते हुए प्रदेश सरकार के विकास कार्यों पर हमका बोला था।