इटावा-भिंड को जोड़ने वाला चंबल पुल आज से बंद:2 साल में 5 बार मरम्मत के लिए बंद किया जा चुका बंद, भारी वाहनों के आवागमन में परेशानी

इटावाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इटावा में UP-MP सीमा को जोड़ने वाला चंबल पुल मरम्मत के चलते एक बार फिर भारी वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है। हालांकि हल्के वाहन इससे आ-जा सकेंगे। पुल बंद होने से भारी वाहनों की मुश्किलें बढ़ रही हैं, क्योंकि UP-MP को जोड़ने वाला यह मुख्य मार्ग है। फिलहाल इसको खोले जाने की अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

बता दें, इटावा-भिंड-ग्वालियर मार्ग पर स्थित उदी चंबल पुल बीते 2 साल में 5 बार मरम्मत के लिए बंद किया जा चुका है। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग ने बताया, पूरे चंबल पुल पर मरम्मत का काम किया जाना है। इसके लिए 27 जून से उदी चंबल पुल पर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। हालांकि इस दौरान हल्के वाहनों का आवागमन जारी रहेगा।

बड़े वाहनों को रोकता पुलिसकर्मी।
बड़े वाहनों को रोकता पुलिसकर्मी।

जिला प्रशासन की ओर से रूट डायवर्जन की भी सूचना जारी कर दी गई है। इस अवधि में भिंड की ओर जाने वाले भारी वाहन जालौन और शिकोहाबाद होते हुए भिंड जाएंगे अथवा उदी चौराहे से चकरनगर सहसों फूफ होते हुए भिंड जाएंगे। भिंड से आगरा एवं कानपुर की ओर जाने वाले भारी वाहन शिकोहाबाद अथवा जालौन होते हुए आएंगे या फूफ, सहसों, चकरनगर से उदी मोड़ चौराहा होते हुए इटावा आएंगे।

NH-92 के एई गौरव सिंह ने भारी वाहनों के रोक संबंधी जानकारी पर कहा कि DM की ओर से इस बाबत आदेश जारी कर दिए गए हैं। 100 वर्ष पुराने चंबल पुल पर मध्य प्रदेश के रास्ते अवैध खनन परिवहन के चलते पुल बार-बार क्षतिग्रस्त हो जाता है। ऐसे में इसकी मरम्मत को लेकर भी PWD व मध्य प्रदेश के निर्माण विभाग को बार-बार पुल बंद करना पड़ता है।