साढ़े चार साल बाद सभासदों का फूटा गुस्सा:इटावा नगरपालिका गेट पर विकासकार्य न करवाये जाने को लेकर दिया धरना

इटावा6 महीने पहले
साढ़े चार साल बाद सभासदों का फूटा गुस्सा

इटावा में नगरपालिका के वार्डो में जनसमस्याओं को लेकर आज दो दर्जन सभासदों ने नगरपालिका गेट पर धरना दिया। पालिका अधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही सभासदों से बातचीत करने पहुंचे अधिशाषी अभियंता व चैयरमेन प्रतिनिधि भी उनके साथ वही गेट पर बैठ गए और सभासदों को समझाने का प्रयास करने लगे।

नगरपालिका में सभासदों ने दिया धरना

सदर नगर पालिका परिषद के करीब 25 सभासदो ने अपने अपने वार्डो मे जनसमस्याओं की मांग को लेकर नगर पालिका परिषद के मुख्यगेट पर भरी दोपहरी मे धरना देकर विरोध प्रकट किया। विरोध प्रदर्शन करने वाले सभासदो को कहना हे कि स्ट्रीट लाइट, वाटर कूलर लगवाने तथा टेंडर खोलने की मांग को लेकर नगर पालिका गेट पर धरने पर बैठ है। चेयरमैन प्रतिनिधि व ईओ के आश्वासन के बाद सभासदों ने धरना स्थगित कर चेतावनी दी कि अगर मांगे पूरी न हुईं तो वह फिर धरने पर बैठ जाएंगे। हालांकि धरने पर सभी सभासद मौजूद नहीं थे 40 सभासदों में से करीब 25 सभासद प्रदर्शन में शामिल हुए।

टेंडर, वाटर कूलर, गलियों का निर्माण नही हुआ

सभासदों की मांग है कि भीषण गर्मी को देखते हुए वार्डों में पुराने वाटर कूलरों की मरम्मत के साथ नए वाटर कूलर लगाए जाएं, नगर पालिका में 8 माह से राज्य वित्त व 15 वां वित्त के टेंडर निरस्त कराए जा रहे हैं। जिससे वार्डों में टूटी गलियों का निर्माण नहीं हो पा रहा है, बरसात में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। टेंडरों को शीघ्र खुलवाया जाए।

जल्द ही समस्याओं का होगा निस्तारण

चेयरमैन प्रतिनिधि फुरकान अहमद ने कहा कि लाइटों और वाटर कूलर की व्यवस्था एक सप्ताह में ही जाएगी। कुछ वार्डों में लाइटें लग चुकी है जहां नही लगी है वहां लग जायेगी। चेयरमैन ने टेंडर खोलने के लिए लिखित रूप से दिया है। शीघ्र ही टेंडर खोलने की व्यवस्था भी हो जाएगी।

ईओ विनय मणि त्रिपाठी ने आश्वासन दिया कि लाइटों के किये ऑडिट हो चुका है, वाटर कूलर के लिए भी टेंडर हो चुका है यह समस्याएं शीघ्र दूर हो जाएंगी। टेंडर की भी पत्रावली बन रही है इसका भी समाधान हो जाएगा। धरना स्थल पर सभासदों ने चेयरमैन प्रतिनिधि व ईओ को ज्ञापन भी दिया।

ये सभी लोग प्रदर्शन में रहे शामिल

धरने पर सभासद शरद बाजपेई, विकास तोमर (हीरू), अतुल पचौरी, उमेश चन्द्र, लीलावती राजपूत, सुरेंद्र कुमार भल्लू, शोभाराम, शफीक मस्त खां, रहीस, जुगनू, गजराज सिंह कुशवाहा, रमेश चन्द्र, प्रमोद कुमार, श्याम सिंह, जगराम सिंह, शशि देवी, आरिफ, अमित कुमार मौजूद रहे।