इटावा में मंत्री संजय गंगवार ने किया योगा:कहा- पहली बार योग को अंतर्राष्ट्रीय दर्जा मिला, पीएम ने साल में एक दिन तय किया था

इटावा3 महीने पहले
इटावा पहुंचे यूपी सरकार के मंत्री संजय गंगवार।

इटावा में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। यूपी सरकार के गन्ना मंत्री संजय गंगवार ने योगा किया। अपने संबोधन में मंत्री विपक्ष पर हमलावर हुए। कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं के अच्छे के लिए है लेकिन विपक्ष युवाओं को भड़का रहा है।

केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा योग को बढ़ावा देने के लिए साल में एक दिन तय किया गया था। प्रधानमंत्री के इस ऐलान के बाद 21 जून 2014 को पहली बार योग को अंतर्राष्ट्रीय दर्जा दिया गया था। जिसके बाद लगातार 21 जून को हर वर्ष योग दिवस मनाया जाने लगा।

आज योग दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार में गन्ना राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार इटावा के नुमाइश पंडाल में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। हर वर्ष की तरह इस बार भी में योग दिवस खूब धूमधाम से मनाया गया।

अग्निपथ योजना है बेहद फायदेमंद
पत्रकारों ने जब गन्ना मंत्री से अग्निपथ योजना पर सवाल किया तो उन्होंने जवाब में कहा कि विपक्ष युवाओं को भड़काने का काम कर रहा है। जबकि इस योजना के कई बड़े फायदे भी हैं। जो कि समय आने पर युवाओं को समझ आ जाएंगे।

गन्ना राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने युवाओं से अपील की है कि वह किसी के भड़काने या बहकावे में ना आएं क्योंकि भविष्य उन युवाओं को खराब होगा ना कि भड़काने वालों का। साथ ही योग दिवस के मौके पर उन्होंने जनपदवासियों से योग प्रतिदिन करने के लिए अपील भी की है।

अधिकारियों नेताओं ने किया योगा
राज्यमंत्री गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग उत्तर प्रदेश संजय सिंह गंगवार के साथ सांसद रामशंकर कठेरिया, जिला अधिकारी अवनीश कुमार राय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह, मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार राय सहित अन्य अधिकारी व भारतीय जनता पार्टी के तमाम छोटे बड़े नेताओं ने योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया।