• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Etawah
  • Disappointment Among Candidates Due To Cancellation Of TET Exam In Etawah: Candidates Who Came From Far And Wide Had Trouble, Said Paper Leaked Due To Lapse Of Administration

इटावा...टीईटी परीक्षा रद्द होने से अभ्यर्थियों में निराशा:दूर-दराज आए अभ्यर्थियों को हुई परेशानी, कहा- प्रशासन की चूक से लीक हुआ पेपर

इटावा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा केंद्रों से निकले अभ्यर्थियों में निराशा दिखाई दी। - Dainik Bhaskar
परीक्षा केंद्रों से निकले अभ्यर्थियों में निराशा दिखाई दी।

इटावा में टीईटी परीक्षा कैंसिल होने के बाद अपने-अपने परीक्षा केंद्रों से निकले अभ्यर्थियों में निराशा दिखाई दी। दूर दराज से आए अभ्यर्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। अभ्यर्थियों का कहना था कि प्रशासन की चूक से वजह से पेपर लीक हुआ है।

पिछले कई माह से वह टेट की परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। इसके बाद ही अच्छे नंबर मिलने पर सुपर टेट की परीक्षा देते और उसके बाद शिक्षक भर्ती में शामिल हो पाते, लेकिन अब जिस प्रकार से चुनाव नजदीक आ रहा है पूरी प्रक्रिया गड़बड़ नजर आ रही है।

15 हजार परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे परीक्षा

टीईटी परीक्षा को लेकर प्रशासन ने काफी तैयारी की थी। सुबह से ही व्यवस्था सुचारू करने को लेकर आपाधापी मची हुई थी। सेंटरों पर लगभग 15 हजार परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे। लेकिन इसी बीच परीक्षा जैसे ही शुरू हुई तभी सूचना मिल गई कि पेपर लीक होने की वजह से इसे रद्द किया जा रहा है। इसके बाद उहापोह की स्थिति रही। थोड़ी बाद में जिले के अधिकारियों ने इसकी सूचना सभी केंद्रों तक पहुंचाई। परीक्षा रद्द होने की जानकारी मिलते ही अभ्यर्थी अवाक रह गए।

क साथ परीक्षार्थियों के बाहर निकलने को लेकर भी काफी दिक्कतों का सामना लोगों को करना पड़ा।
क साथ परीक्षार्थियों के बाहर निकलने को लेकर भी काफी दिक्कतों का सामना लोगों को करना पड़ा।

दूर दराज से आने वाले परीक्षार्थी हुए परेशान

एक साथ परीक्षार्थियों के बाहर निकलने को लेकर भी काफी दिक्कतों का सामना लोगों को करना पड़ा। हालांकि राहत की बात रही कि कहीं पर आक्रोश नहीं दिखाई दिया। अभ्यर्थियों में निराशा इस बात की थी कि अब जब टीईटी की परीक्षा एक महीने बाद होगी या जब भी होगी और उसके 2 महीने बाद सुपर टेट की परीक्षा होगी तभी शिक्षक भर्ती में शामिल हो पाएंगे। टीईटी में पास होने के बाद ही सुपर टेट में शामिल होने का मौका मिलता है। सुपर टीईटी अच्छी मेरिट आने के बाद ही बेसिक शिक्षा विभाग में भर्ती के शामिल हो सकते हैं।