इटावा में सब्जी मंडी में लगी भीषण आग:शॉर्ट सर्किट से 12 से अधिक दुकानों में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने पाया काबू

इटावा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इटावा में सब्जी मंडी में लगी भीषण आग। - Dainik Bhaskar
इटावा में सब्जी मंडी में लगी भीषण आग।

इटावा जिले में रविवार दोपहर नवीन मंडी स्थित सब्जी की 12 से अधिक दुकानों में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फायर ऑफिसर ताबरक हुसैन ने बताया कि आग काफी भीषण थी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है।

शार्ट सर्किट से दुकानों में लगी आग

बता दें कि शहर के फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र स्तिथ नवीन मंडी में आज दोपहर अचानक से सब्जी की थोक दुकानों से धुआं उठने लगा। देखते ही देखते धुंआ आग में तब्दील हो गया। बताया गया कि सभी दुकानें बंद थीं, जिस कारण शॉर्ट सर्किट से एक दुकान में लगी आग कई दुकानों में फैलना शुरू हो गई। आग फैलते देखे आसपास के दुकानदारों ने अपनी दुकानें खाली करना शुरू कर दीं। हालांकि फायर ब्रिगेड की टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया।

पीड़ित व्यापारियों को दिया जाए मुआवजा

सब्जी मंडी एसोसिएशन के अध्यक्ष राज कुमार कुशवाहा ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से 16 दुकानों में आग लगी है। करीब 10 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि पीड़ित दुकानदारों को मुआवजा दिया जाए। साथ ही नवीन मंडी के अंदर फायर ब्रिगेड की गाड़ी या पंप लगाने की परमिशन दी जाए।

दुकानों पर नहीं लगे थे फायर उपकरण

चीफ फायर ऑफिसर तबारक हुसैन ने बताया कि आग लगने का कारण और नुकसान अभी बता पाना मुश्किल है, लेकिन किसी भी जनहानि की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि मंडी में काफी दुकानें हैं, लेकिन किसी भी दुकान पर इमरजेंसी फायर उपकरण मौजूद नहीं है। इसके लिए व्यापारियों को जागरूक करने का अभियान चलाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...