कैदी की हुई मौत, परिजनों ने लगाया आरोप:इटावा जेल में बन्द गैंगस्टर की सैफई मेडिकल में इलाज के दौरान हुई मौत

इटावा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेल में बन्द कैदी की सैफ़ई मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज के दौरान मौत होगयी - Dainik Bhaskar
जेल में बन्द कैदी की सैफ़ई मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज के दौरान मौत होगयी

इटावा जेल में फिर एक कैदी की मौत इलाज के दौरान होगई।सैफई अस्पताल में इलाज के दौरान औरैया निवासी कैदी की मौत हुई। सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में बुधवार की रात मौत हो गई। उसको जेल प्रशासन ने बीमार होने पर सैफई अस्पताल में भर्ती कराया था। वहीं परिजनों ने पांच दिन पहले तक एक दम स्वस्थ होने की बात करते हुये मामले की जांच की मांग की है।

गैंगस्टर की इलाज के दौरान हुई मौत

औरैया जिले के थाना आयाना के गांव रोशनपुर का रहने वाला 35 वर्षीय रवि गैंगस्टर एक्ट के तहत 6 मई 2022 को जिला जेल में बन्द हुआ था। 17 मई को उसको 3 साल की सजा सुनाई गई थी। जिसके चलते इटावा जिला कारागार में वह सजा काट रहा था। जानकारी के मुताबिक कैदी बीमार हो गया था, इसलिये उसका जेल के अस्पताल में इलाज चल रहा था। बुधवार को रवि की तबियत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल भेजा गया जहां से सैफई मेडिकल रैफर किया गया यहां पर रात में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

बीमारी से कैदी की सैफई में हुई मौत

वरिष्ठ जेल अधीक्षक डा रामधनी ने बताया रवि हेपेटाइटिस सी, हार्निया व अन्य कई बीमारियों से पीड़ित था। उसका जेल के अस्पताल में इलाज भी चल रहा था। सैफई में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जबकि कैदी के परिजनों आरोप लगाया कि 12 अगस्त को बहन ममता, पत्नी रीनादेवी व मां रामप्यारी मिलाई करने जेल गये थे, तब वह पूरी तरह स्वस्थ थे लेकिन अचानक से इतनी बीमारियां बतायीं जा रहीं हैं, इसकी जांच कराने की परिजनों ने मांग की। जिसके बाद मृतक कैदी का पैनल के द्वारा वीडियो ग्राफी के साथ पोस्टमार्टम देर शाम करवाया जा रहा है।